ताज़ा खबर
 

पाक मीडिया का दावा- अगर हुआ हमला तो जवाब देने के लिए सेना ने भारत में तय किए टारगेट

उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इस हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हुए थे। हालांकि चारों आतंकी मार गिराए गए थे।

Author नई दिल्‍ली | September 23, 2016 17:27 pm
कश्‍मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास नौगाम सेक्‍टर में पेट्रोलिंग करते भारतीय सेना के जवान। ( file Photo:AP)

पाकिस्‍तान मीडिया के अनुसार अगर भारत ने हमला किया तो इसके जवाब में पाक सेना ने अपने निशाने त‍य कर लिए है। जियो टीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सीमापार से किसी भी तरह की आक्रामक कार्रवाई के जवाब में सेना ने ऑपरेशनल प्‍लान भी बनाया है। इसके अनुसार, ”दुश्‍मन की ओर से आक्रामक या निशाना बनाकर ह‍मला किए जाने के जवाब में लड़ाई पर आमादा भारत में टारगेट तय कर लिए गए हैं। भारत का सामना करने के लिए पाकिस्‍तान पूरी तरह से तैयार है। हमारा ऑपरेशनल प्‍लान पूरी तरह से तैयार है और सुरक्षा बलों को चौकस कर दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने बताया कि पाकिस्‍तानी सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। उसने बताया, ”चाहे आक्रामक कार्रवाई हो या फिर गुपचुप हमला, हम तैयार हैं। भारत को हमारी क्षमता का पूरा अंदाजा है और वह जानता है कि भले ही पाक सेना अंदरुनी मामलों में उलझी हो लेकिन सीमा पार से मिलने वाली किसी चुनौती का सामना करने लिए सैन्‍य संतुलन ठीक तरह से रखा गया है।” रिपोर्ट में सूत्र के ह‍वाले से कहा गया कि निशाना बनाकर हमले की स्थिति में पाक सेना ने जो टारगेट बना रखे हैं उन पर हमला किया जाएगा। गौरतलब है कि उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इस हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हुए थे। हालांकि चारों आतंकी मार गिराए गए थे।

कश्‍मीर में सीमा पर बोफोर्स तोप और आर्टिलरी तैनात कर रहा है भारत?

उरी हमले के बाद से एलओसी के करीब सेना की गतिविधियां बढ़ गई हैं। पाकिस्‍तान ने उत्‍तरी इलाके को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया है। हालांकि बाद में इसे रूटीन एक्‍सरसाइज बताया गया। गुरुवार रात को एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने बताया कि इस्‍लामाबाद के आकाश में एफ-16 जेट उड़ रहे हैं। इधर, भारत में एक रिपोर्ट के अनुसार सेना ने एलओसी पार कर 20 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इसकी सेना ने पुष्टि नहीं की है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार भारत सीमा पर बोफोर्स व अन्‍य आर्टिलरी की तैनाती कर रहा है।

पाकिस्तानी वायु सेना ने हाईवे पर लड़ाकू विमान उतार परखी ताकत, अब नौसेना भी अलर्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App