हक्कानी नेटवर्क के खतरे को लेकर पाकिस्तान से जारी अमेरिका की बातचीत

अमेरिका ने कहा है कि वह इलाके में सक्रिय हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी संगठनों की ओर से उत्पन्न खतरे को लेकर पाकिस्तान के साथ लगातार बातचीत कर रहा है।

Author वाशिंगटन | August 31, 2016 10:45 AM
pakistan, pakistan haqqani network, haqqani network, haqqani, us, us pakistan, us pakistan relations, pakistan terrorism, world newsजलालउद्दीन हक्कानी

अमेरिका ने कहा है कि वह इलाके में सक्रिय हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी संगठनों की ओर से उत्पन्न खतरे को लेकर पाकिस्तान के साथ लगातार बातचीत कर रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जान किर्बी ने कल अपनी नियमित प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं को बताया, ‘‘ क्षेत्र में सक्रिय हक्कानी समूह और ऐसे ही अन्य संगठनों की ओर से पेश खतरे को लेकर हम हमारे पाकिस्तानी सहयोगियों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय और पेंटागन के बीच किसी प्रकार के मतभेद नहीं है। किर्बी ने कहा, ‘‘ हम नियमित रूप से इस प्रकार के फैसले करते हैं और वे फैसले पाकिस्तानी नेताओं के साथ हमारी सक्रिय बातचीत के आधार पर होते हैं । मुझे किसी मतभेद की जानकारी नहीं है । मैं समझता हूं कि अमेरिकी सरकार इस मामले को समान रूप से देख रही है।

इससे पूर्व अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने पाकिस्तान को जरूरी कांग्रेसी अनुमोदन देने से इंकार कर दिया था और हक्कानी समूह के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने को लेकर पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डालर की सैन्य सहायता को भी रोक दिया था।

Next Stories
1 US सांसदों ने की ओबामा से जी-20 सम्मिट में वित्तीय साइबर-सुरक्षा का मुद्दा उठाने की अपील
2 मार्को रूबियो फ्लोरिडा में रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव जीते
3 White House की रेस में कड़ा हुआ मुकाबला, बढ़त में हिलेरी से आगे निकल गए ट्रंप
यह पढ़ा क्या?
X