ताज़ा खबर
 

तालिबान ने भारत के साथ सटी सीमाओं पर रची हमले की साजिश: पाक एजेंसी

पाकिस्तान की शीर्ष आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने दो अलर्ट जारी किए हैं और स्वतंत्रता दिवस के आसपास भारत से लगती वाघा और गंदा सिंह सीमाओं पर दो तालिबान आत्मघाती हमलावरों द्वारा आतंकी हमला किए जाने की आशंका प्रकट की है।

Author लाहौर | August 13, 2016 00:39 am

पाकिस्तान की शीर्ष आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने दो अलर्ट जारी किए हैं और स्वतंत्रता दिवस के आसपास भारत से लगती वाघा और गंदा सिंह सीमाओं पर दो तालिबान आत्मघाती हमलावरों द्वारा आतंकी हमला किए जाने की आशंका प्रकट की है। नेशनल काउंटर टेरेरिज्म अथॉरिटी ने पाकिस्तान रेंजर्स के पंजाब महानिदेशक, गृह विभाग और पंजाब पुलिस प्रमुख से लोगों एवं सुरक्षाकर्मियों की सुरक्षा के लिए एहतियाती उपाय करने को कहा है।

सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है, ‘तहरीक-ए-तालिबान का फजलुल्लाह ग्रूप 13, 14 या 15 अगस्त को लाहौर में वाघा सीमा और कसूर में गंदा सिंह सीमा पर परेड को निशाना बनाने की साजिश रच रहा है।’ पत्र में यह भी कहा गया है कि दो आत्मघाती बम हमलावरों को इन दोनों स्थानों पर हमले के लिए भेजा गया है। उसमें कहा गया है, ‘‘किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूर्ण सतर्कता और उच्च सुरक्षा उपाय अपनाने सुझाव दिया गया है ।

पंजाब के गृह विभाग ने भी यह कहते हुए अलर्ट जारी किया है कि कम से कम 16 आत्मघाती हमलावर पंजाब प्रांत में घुस गए हैं जो स्वतंत्रता दिवस के सिलसिले में जनसभाओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। उसके बाद पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्रवाई तेज कर दी है और कई संदिग्ध गिरफ्तार किए हैं।

लाहौर पुलिस के प्रवक्ता नियाब हैदर ने पीटीआई को बताया, ‘‘पुलिस ने 50 से ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में लिया है और शहर में तथा सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नवंबर, 2014 में वाघा सीमा पर आतंकवादी हमले में बच्चों एवं सुरक्षाकर्मियों समेत 60 से अधिक लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App