ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: ड्रोन हमले में तालिबान सरगना के साथ मारे गए ड्राइवर के परिवार ने अमेरिका के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

मुल्ला मंसूर और उनके ड्राइवर मोहम्मद आजम 21 मई को उस वक्त मारे गए थे जब अमेरिकी विशेष बलों ने एक ड्रोन विमान से बलूचिस्तान प्रांत के नोशकी जिले में उनके वाहन को निशाना बनाया था।

Author कराची | May 29, 2016 9:48 PM
बलूचिस्तान प्रांत में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया तालिबान प्रमुख मुल्ला मंसूर।

बलूचिस्तान प्रांत में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में तालिबान प्रमुख मुल्ला मंसूर के साथ मारे गए एक पाकिस्तानी वाहन चालक के परिवार ने अमेरिकी सरकार के खिलाफ रविवार (29 मई) को पुलिस के पास एक मामला दर्ज कराया। मंसूर और मोहम्मद आजम 21 मई को उस वक्त मारे गए थे जब अमेरिकी विशेष बलों ने एक ड्रोन विमान से बलूचिस्तान प्रांत के नोशकी जिले में उनके वाहन को निशाना बनाया था। वे लोग सड़क मार्ग के जरिए कथित तौर पर ईरान से लौट रहे थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आजम के भाई मोहम्मद कासिम ने नोशकी जिले के माल लेविस थाने में अमेरिकी सरकार के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। अधिकारी ने बताया कि उनके भाई ने प्राथमिकी में दावा किया है कि आजम कोई आतंकवादी नहीं था और वह चार बच्चों का पिता तथा अपने परिवार में कमाने वाले एक मात्र व्यक्ति था। उन्होंने बताया कि परिवार चाहता है कि ड्रोन हमलों के लिए जिम्मेदार अमेरिकी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App