ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान स्थित आर्मी कैंप में अफगानी फोर्स की वर्दी पहन आतंकियों ने किया हमला, 50 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में तालिवान के आतंकियों ने बड़ा अटैक किया है।

(फोटो-Reuters)

अफगानिस्तान में तालिवान के आतंकियों ने बड़ा अटैक किया है। समाचार एजंसी रॉयटर्स के मुताबिक तालिबान की ओर से किया गया ये हमला अफगानिस्तान में आर्मी कैंप पर हुआ है, जिसमें 50 से अधिक लोगों की मौत की खबर है। जानकारी के मुताबिक तालिबान के लड़ाके आर्मी के ड्रेस में फायरिंग करते हुए कैंप में घुस गए और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता ने दावलत वजीरी ने AFP को बताया कि लड़ाकुओं ने अफगान आर्मी की यूनीफॉर्म पहन रखी थी, जिस कारण उनकी पहचान कर पाना मुश्किल हो गया और वे अंदर घुस गए। लिहाजा यही वजह रही कि सभी लड़कू चेक पोस्ट को भी पार कर पाए। वहां पर लगे सुरक्षा बलों ने भी उनकी अफगानी यूनिफॉर्म को देखकर उनकी जांच को नजरअंदाज कर दिया और उन्हें आर्मी बेस के अंदर जाने में आसानी रही।  सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि ये हमला आतंकी संगठन अलकायदा और ISIS का महागठबंधनकी ओर से हो सकता है। वहीं अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक अड्डे पर आज तालिबान के हमले में 50 से ज्यादा अफगान जवान मारे गये।

अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक अड्डे पर आज तालिबान के हमले में 50 से ज्यादा अफगान जवान मारे गये।प्रवक्ता ने कहा कि हमला कई घंटे तक चला और शाम को रुका। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या अधिकारिक 50 से भी ज्यादा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार इस्लामिक स्टेट ने इस हमले का दावा किया है। हालांकि तालिबान ने इस हमले का दावा किया है।  AFP को दिए बयान में डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता वजीरी ने कहा कि हमले में 5 हमलावर भी मारे गए हैं। इनमें से एक हमलावर आत्मघाती था, जिसे एक सैनिक ने गोली मार दी। गोली लगने के ही आर्मी बेस पर बड़ा धमाका हुआ है। हालांकि बाद हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीनी मीडिया की भारत को धमकी, कहा – छोटे खेल खेलना बंद नहीं किए तो चुकानी होगी भारी कीमत
2 ब्रेक्जिट के समर्थक रहे ट्रंप ने अब की ‘मजबूत यूरोप’ की वकालत
3 फिलीपीन के मछुआरों का आरोप, चीन ने उनकी नौकाओं पर गोलीबारी की