ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान : हवाई अड्डे पर तालिबानी हमले में 37 की मौत

दक्षिणी अफगानिस्तान में कंधार शहर के हवाई अड्डे पर तालिबान आतंकियों के हमले में कम से कम 37 लोग मारे गए हैं। वहीं, रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि एक और बंदूकधारी अभी तक सुरक्षा बलों का प्रतिरोध कर रहा है..

Author कंधार | December 10, 2015 12:47 AM
अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे में आतंकवादियों के साथ पुलिस मुठभेड़ के दौरान हवाई अड्डा परिसर के बाहर खड़े यात्री। (एपी फाइल फोटो)

दक्षिणी अफगानिस्तान में कंधार शहर के हवाई अड्डे पर तालिबान आतंकियों के हमले में कम से कम 37 लोग मारे गए हैं। वहीं, रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि एक और बंदूकधारी अभी तक सुरक्षा बलों का प्रतिरोध कर रहा है। मंत्रालय ने बताया, ‘नौ आतंकी मारे गए हैं और एक अन्य घायल हुआ है और एक आतंकी हमारे सुरक्षा बलों के सामने अब भी डटा हुआ है’। इसने बताया कि दुर्भाग्य से मुठभेड़ में 37 बेकसूर अफगानवासी मारे गए हैं और 35 अन्य घायल हुए हैं। हालांकि इसमें नागरिक कितने हैं यह नहीं बताया गया है।

स्थानीय बाशिंदों ने बताया कि उन्होंने सुना कि सैनिक आतंकियों से महिलाओं और बच्चों को छोड़ने की अपील कर रहे हैं जो मुठभेड़ के दौरान चीख रहे थे। यह मुठभेड़ मंगलवार को सूर्यास्त के ठीक बाद शुरू हुई। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने कुछ नागरिकों को मानव कवच बना रखा है। विस्तृत हवाई अड्डा परिसर में एक संयुक्त नाटो अफगान ठिकाना भी है। शहर में पिछले दो दिनों में यह दूसरा सबसे बड़ा तालिबान हमला है। इस शहर को तालिबान की जन्मभूमि माना जाता है।

आतंकवादी उच्च सुरक्षा वाले परिसर के प्रथम द्वार को भेदने में कामयाब रहे और एक पुराने स्कूल भवन में मोर्चा संभाल लिया। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है। तालिबान प्रवक्ता जबीउलला मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा, ‘भीषण मुठभेड़ में 150 अफगान और विदेशी सैनिक मारे गए हैं’। अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी की हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के लिए बुधवार की इस्लामाबाद यात्रा के दिन यह हमला किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App