ताज़ा खबर
 

पश्चिमी अफगानिस्तान में विदेशी पर्यटकों पर तालिबान का हमला

पर्यटक बामियान और घोर प्रांतों से हेरात की तरफ जा रहे थे।

Author हेरात (अफगानिस्तान) | August 4, 2016 7:59 PM
हेरात में बम धमाके की जगह का निरीक्षण करते अफगान सैनिक। (AP Photo/Hamed Sarfarazi/File)

अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में अफगान सेना के सुरक्षा काफिले की निगरानी में यात्रा कर रहे 12 अमेरिकी और यूरोपीय पर्यटकों पर तालिबान आतंकवादियों ने गुरुवार (4 अगस्त) को हमला किया। हमले में कम से कम सात लोग घायल हुए हैं। पर्यटक पड़ोसी प्रांतों बामियान और गोर की तरफ जा रहे थे, उसी दौरान अशांत चिश्त-ए-शरीफ जिले में उनपर हमला हुआ। पर्यटकों में आठ ब्रिटिश, तीन अमेरिकी और एक जर्मन नागरिक हैं। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये लोग अफगानिस्तान की यात्रा पर क्यों आए थे। विशेष रूप से ऐसे में जब पश्चिमी देशों ने अपहरण और हमलों के खतरे को देखते हुए अपने नागरिकों को अफगानिस्तान की यात्रा नहीं करने की हिदायत दी है।

हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता जिलानी फरहाद ने कहा, ‘विदेशी पर्यटक-आठ ब्रिटिश, तीन अमेरिकी और एक जर्मन, अफगान सेना के काफिले के साथ यात्रा कर रहे थे, उसी दौरान चिश्त-ए-शरीफ में उनपर तालिबान हमला हुआ।’ उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को भगा दिया गया है और विदेशियों को हेरात शहर लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमले में कम से कम छह विदेशी और उनका अफगान ड्राइवर घायल हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App