ताज़ा खबर
 

वीडियो: सीरियाई सैनिकों को सेल्फी लेना पड़ा भारी, गलती से दबा बम का ट्रिगर

सीरियन आर्मी के सैनिक ने बम से कनेक्टेड फोन का बटन दबा दिया जिससे जोरदार धमाका हुआ।

Author नई दिल्ली | September 16, 2016 1:10 PM
सेल्फी लेने की कोशिश में दबा बम का ट्रिगर

स्वतंत्र सीरियाई सेना के एक सदस्य ने सेल्फी लेते वक्त गलत बटन दबा दिया। जिस फोन का बटन सीरियाई सैनिक ने दबाया वह किसी बम से कनेक्टेड था। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है। 23 सेकेंड के इस वीडियो में दिखाई देता है कि स्वतंत्र सीरियाई सेना के कुछ सदस्य एक कमरे में कैमरे के सामने बैठकर वीडियो शूट कर रहे थे। सैनिकों के पास बंदूक भी थी। वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि ये सैनिक किसी बात का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। उनमें से कुछ सैनिक एक माइक्रोफोन में गाने भी गा रहे थे। वीडियो में 8 सैनिक दिखाई दे रहे हैं जिनके सामने दो बंदूकें रखी हुई हैं। इसी दौरान एक सैनिक ने अपनी और आपने साथियों की सेल्फी लेनी चाही। सेल्फी लेने के लिए जैसे ही उसने मोबाइल में बटन दबाया वैसे ही कमरे में जोरदार धमाका हुआ।

धमाके के बाद पूरे कमरे आग और धुएं से भर गया। धमाके के बाद कैमरा दूर जाकर गिरा। सैनिक किस बात का जश्न मना रहे थे इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। इस धमाके के बाद किसी की मौत हुई या नहीं या साफ नहीं हो सका है। हालांकि धमाके के बाद भी कैमरे में रिकॉर्डिंग जारी थी इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह धमाका कम तीव्रता का था। इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो सकी है। धमाके के बाद कैमरे में सीलिंग फैन चलता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके बाद कुछ सैनिक अल्लाहु-अकबर बोलते हुए उठने की कोशिश करते हैं। स्वतंत्र सीरियाई सेना उन ताकतों के खिलाफ लड़ रही हैं जो सीरिया के राष्ट्रपति बशर-अल-असद का समर्थन करती हैं। साल 2011 में सीरिया में इनके विद्रोह के चलते बहुत खून खराबा हुआ था और बड़ी तादाद में लोग बेघर हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App