ताज़ा खबर
 

सीरिया के अलेप्पो में विद्रोहियों की बमबारी में मारी गयीं दो रूसी नर्सें

अलेप्पो में विद्रोहियों की बमबारी में दो रूसी नर्सें और आठ नागरिक मारे गये हैंं।

Author अलेप्पो | December 6, 2016 11:03 AM
(Source: AP)

अलेप्पो में विद्रोहियों की बमबारी में दो रूसी नर्सें और आठ नागरिक मारे गये हैंं। इसके अलावा सीरिया में हमले के बाद भूमध्य सागर में विमानवाहक जहाज की ओर लौटते समय रूस का लड़ाकू जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि मॉस्को के अधिकारियों ने कहा है कि विमान चालक सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा। सरकारी नियंत्रण वाले पश्चिमी अलेप्पो को निशाना बनाकर कल की गयी बमबारी पिछले कुछ दिनों की सबसे भयंकर बमबारियों में से एक थी। हवाई और जमीनी हमले के साथ हुई इस कार्रवाई में सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद के वफादार बलों को विरोधियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो के आधे से ज्यादा इलाके को वापस अपने कब्जे में लेते देखा गया।

उल्लेखनीय है कि रूस और ईरान एवं लेबनान के हिजबुल्लाह से संबंद्ध बंदूकधारी छह साल पहले शुरू हुए गृहयुद्ध में असद के कट्टर समर्थक रहे हैं। उत्तरी शहर में रूस के एक अधिकारी ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर पत्रकारों को बताया कि बमबारी से शुरच्च्आत में एक महिला नर्स की मौत हुई और युद्धक्षेत्र के अस्पताल में काम करने वाले दो रूसी कर्मी घायल हो गए। मॉस्को ने रविवार को सरकारी नियंत्रण वाले पड़ोसी फुरकान क्षेत्र में चिकित्सकीय उपकरण भेजे थे। रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि बमबारी में घायल हुयी दूसरी महिला की बाद में मौत हो गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App