ताज़ा खबर
 

सीरिया में हवाई हमलों में 27 आम लोगों की मौत

निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि बढ़ती हिंसा का सीधा मतलब ये है कि सीरिया में संघर्षविराम बुरी तरह नाकाम हो गया है।

Author अलेप्पो | April 23, 2016 9:52 PM
अलेप्पो शहर के पूर्वी छोर पर स्थित तारिक अल-बाब में हवाई हमले के बाद का नजारा। (रॉयटर्स फाइल फोटो

एक निगरानी संस्था और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में सरकारी सुरक्षा बलों की ओर से की गई बमबारी में कम से कम 27 आम लोगों की मौत हो गई। संघर्षविराम समझौते के बावजूद इतने बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है। एक स्थानीय नागरिक रक्षा कर्मी के मुताबिक अलेप्पो में 12 आम लोग मारे गए हैं ।

निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि दमिश्क के पूर्व में स्थित डूमा नगर में 13 आम लोगों की मौत हुई है । डूमा पर विद्रोहियों का कब्जा है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि होम्स प्रांत के तालबिसेह पर किए गए हमले में दो लोग मारे गए। ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि बढ़ती हिंसा का सीधा मतलब ये है कि सीरिया में संघर्षविराम बुरी तरह नाकाम हो गया है।

अलेप्पो में मौजूद एएफपी के एक संवाददाता ने बताया कि स्थानीय समयानुसार शनिवार (23 अप्रैल) सुबह 10 बजे शहर पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए गए। काफी आबादी वाले बुस्तान अल-कसर जिले में भी हमले किए गए। लेकिन सबसे जानलेवा हमला शहर के पूर्वी छोर पर स्थित तारिक अल-बाब में किया गया। नागरिक रक्षा के एक सदस्य ने बताया कि वहां 12 आम लोग मारे गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App