ताज़ा खबर
 

सीरिया में हवाई हमलों में 27 आम लोगों की मौत

निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि बढ़ती हिंसा का सीधा मतलब ये है कि सीरिया में संघर्षविराम बुरी तरह नाकाम हो गया है।

Author अलेप्पो | April 23, 2016 9:52 PM
UN Aid Chief, Aleppo Kill Zone, Russia Aleppo, UN Aleppo, Syria Aleppo, UN Russya Aleppoअलेप्पो शहर के पूर्वी छोर पर स्थित तारिक अल-बाब में हवाई हमले के बाद का नजारा। (रॉयटर्स फाइल फोटो

एक निगरानी संस्था और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में सरकारी सुरक्षा बलों की ओर से की गई बमबारी में कम से कम 27 आम लोगों की मौत हो गई। संघर्षविराम समझौते के बावजूद इतने बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है। एक स्थानीय नागरिक रक्षा कर्मी के मुताबिक अलेप्पो में 12 आम लोग मारे गए हैं ।

निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि दमिश्क के पूर्व में स्थित डूमा नगर में 13 आम लोगों की मौत हुई है । डूमा पर विद्रोहियों का कब्जा है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि होम्स प्रांत के तालबिसेह पर किए गए हमले में दो लोग मारे गए। ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि बढ़ती हिंसा का सीधा मतलब ये है कि सीरिया में संघर्षविराम बुरी तरह नाकाम हो गया है।

अलेप्पो में मौजूद एएफपी के एक संवाददाता ने बताया कि स्थानीय समयानुसार शनिवार (23 अप्रैल) सुबह 10 बजे शहर पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए गए। काफी आबादी वाले बुस्तान अल-कसर जिले में भी हमले किए गए। लेकिन सबसे जानलेवा हमला शहर के पूर्वी छोर पर स्थित तारिक अल-बाब में किया गया। नागरिक रक्षा के एक सदस्य ने बताया कि वहां 12 आम लोग मारे गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बांग्लादेश में प्रोफेसर को गला रेतकर मार डाला, आईएस ने ली जिम्मेदारी
2 इक्वाडोर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, मरने वालों की संख्या 600 के पार
3 पनामा पेपर्स लॉ फर्म पर फिर छापा, मोसैक फोंसेका ने कहा- जांच में सहयोग करने के लिए तैयार
IPL 2020: LIVE
X