ताज़ा खबर
 

मनोरंजन स्थल ‘सिडनी ओपेरा हाउस’ पर हो सकता है लंदन या पेरिस के नाइस जैसा आतंकी हमला

ऑस्ट्रेलिया के एक अग्रणी व्यावसायिक संगठन ने मंगलवार को चेतावनी दी है कि लोकप्रिय पर्यटन और मनोरंजन स्थल सिडनी ओपेरा हाउस पर आतंकवादी हमले का खतरा है।

Author सिडनी | Updated: April 18, 2017 1:02 PM

ऑस्ट्रेलिया के एक अग्रणी व्यावसायिक संगठन ने मंगलवार को चेतावनी दी है कि लोकप्रिय पर्यटन और मनोरंजन स्थल सिडनी ओपेरा हाउस पर आतंकवादी हमले का खतरा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह चेतावनी विश्व प्रसिद्ध ओपेरा हाउस की ओर जाने वाले फुटपाथ पर कई वाहनों के चलते नजर आने के बाद जारी की गई है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि अगर सुरक्षा में सुधार नहीं किया गया तो सिडनी ओपेरा हाउस परिसर में भी वैसा ही आतंकी हमला हो सकता है, जैसा कि लंदन या नाइस में हुआ था।

सिडनी बिजनेस चैंबर में कार्यकारी निदेशक पैट्रिशिया फोरसिथ ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा कि इस विश्व प्रसिद्ध परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम की कमी चिंतनीय है। उन्होंने कहा कि इस इलाके का इस्तेमाल करने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक नई एजेंसी की जरूरत है। एक स्थानीय निवासी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर साल की शुरुआत में घटी एक घटना के बारे में बताया, जिसमें एक वैन अचानक आ गई और फुटपाथ पर दौड़ने लगी। निवासी ने कहा, “अचानक हमारे पीछे से एक वैन आ गई और पूरे फुटपाथ पर दौड़ने लगी..वह बेहद भयभीत करने वाली घटना थी।

आपको बता दें कि सिडनी ओपेरा हाउस, सिडनी, न्यू साउथ वेल्स, ऑस्ट्रेलिया में स्थित प्रदर्शन कलाओं का एक बहु-स्थलीय केंद्र है। इसकी कल्पना डैनिश वास्तुकार जॉर्न उत्ज़ॉन ने की थी साथ ही उन्होने इसका अधिकांश निर्माण भी करवाया था। जॉर्न उत्ज़ॉन को इसके लिए, 2003 में वास्तुकला का सर्वोच्च सम्मान पुलित्ज़र पुरस्कार प्रदान किया गया था। यहां पर दूर-दूर से पर्यटक घूमने आते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIRAL VIDEO: गलत बर्ताव के लिए टीचर ने मारा थप्पड़ तो छात्रा ने भी जड़ दिया तमाचा, जमकर हुई हाथापाई
2 ज्यादा बच्चा पैदा करने पर मिलते हैं कई सरकारी फायदे…ये हैं वे देश जहां है अधिक बच्चों पर जोर
3 रेप के बाद गूगल कर्मचारी की हत्याकर लाश जलाने वाला गिरफ्तार, आठ महीने की मशक्कत के बाद पुलिस के मिली कामयाबी
यह पढ़ा क्या?
X