ताज़ा खबर
 

संदिग्ध बोको हराम लड़ाकों ने की 23 लोगों की हत्या

संदिग्ध बोको हराम आतंकवादियों ने उत्तरी कैमरून में ताजा हमला करके 20 से अधिक लोगों की हत्या कर दी जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं...

Author July 21, 2015 2:18 PM
कैमरून की उत्तर पट्टी में चाड झील के निकट कमौना गांव में 80 से अधिक हमलावरों ने हमला किया। (एपी फोटो)

संदिग्ध बोको हराम आतंकवादियों ने उत्तरी कैमरून में ताजा हमला करके 20 से अधिक लोगों की हत्या कर दी जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं।

एक नाइजीरिया मिशनरी पास्टर एडवर्ड एनगोसु ने बताया कि नाइजीरिया और चाड के बीच स्थित कैमरून की उत्तर पट्टी में चाड झील के निकट कमौना गांव में 80 से अधिक हमलावरों ने हमला किया। पिछले चार साल से कमौना गांव में रह रहे एनगोसु ने बताया कि उस समय केवल सात जवान वहां मौजूद थे।

उन्होंने कहा, ‘‘जवानों ने हमलावरों को डराने के लिए हवा में गोलियां चलाईं’’ लेकिन वे असफल रहे। इस दौरान 23 लोग मारे गए। एक अन्य स्थानीय निवासी बचीरू अहमद ने कहा कि बोको हराम के संदिग्ध लड़ाकों ने पिछले सप्ताह एक गांव के निकट छापे मारकर मवेशी चुरा लिए थे, जिसके बाद कमौना गांव के लागों ने सेना से अधिक सुरक्षा की मांग की थी।

संचार मंत्री इस्सा चिरोमा बाकारी ने कल कहा कि उन्हें इस हमले की कोई जानकारी नहीं है। बोको हराम इस साल इस्लामिक स्टेट समूह का पश्चिम अफ्रीकी संगठन बन गया है और इसने आतंकवादियों के खिलाफ क्षेत्रीय सैन्य प्रयासों में कैमरून की भागीदारी के जवाब में उत्तरी कैमरून में हमले तेज कर दिए हैं।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

संदिग्ध बोको हराम लड़ाकों ने पिछले सप्ताह एक बार में बम विस्फोट किया था जिसमें 14 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App