ताज़ा खबर
 

ट्रंप ने भारत पर नौकरियां छीनने का आरोप लगाया

उन्‍होंने ‘मंगल के महादंगल’ (सुपर ट्यूजडे) से कहा कि राष्ट्रपति बनने पर वे ये नौकरियां वापस लाएंगे।

Author Updated: February 28, 2016 11:12 PM
donald trump, donald trump india, Donald Trump blames India taking away American jobs, 2016 elections, 2016 US president election, super tuesday, united states of america, us presidential election, us election 2016, us election campaign, trump against indians, trump indians taking american jobs, republican party, usa news,डोनाल्ड ट्रम्प, डोनाल्ड ट्रम्प भारत, डोनाल्ड ट्रम्प का भारत पर नौकरियां चुराने का आरोप, सुपर ट्यूजडे‘ ट्रम्प चार में तीन रिपब्किलन प्राइमरी चुनाव जीत चुके हैं और वह आयोवा में टेड कू्रज के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे।

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन पर अमेरिकी लोगों से नौकरियां छीनने का आरोप लगाया। उन्‍होंने ‘मंगल के महादंगल’ (सुपर ट्यूजडे) से कहा कि राष्ट्रपति बनने पर वे ये नौकरियां वापस लाएंगे। विवादित बयानों के लिए मशहूर 69 वर्षीय ट्रम्प लोगों की भीड़ आकर्षित कर रहे हैं। उनको उम्मीद है कि वह ‘मंगल के महादंगल’ में कामयाबी हासिल करके सभी 11 राज्यों की प्राइमरी में जीत पा लेंगे।

Read Also: जानिए क्‍या है सुपर ट्यूजडे और अमेरिका में कैसेट होता है राष्‍ट्रपति चुनाव

‘मंगल के महादंगल’ को उस एक या एक से अधिक मंगलवार को कहते हैं जो राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के लिए होने वाली उस प्राइमरी से पहले पड़ता है जब सबसे अधिक राज्यों में प्राइमरी चुनाव होता है। यहां करीब 5,000 लोगों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने ‘फिर से अमेरिका को महान बनाने’ के सपने को बेचा। उन्‍होनें वादा किया कि भारत, चीन, जापान और मैक्सिको जैसे देशों से नौकरियां वापस लाएंगे। अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनवाएंगे, आईएसआईएस को उखाड़ फेकेंगे और ओबामा केयर को बदल देंगे।

उनके हर वादे पर समर्थकों ने तालियों की गड़गड़ाहाट से उनका अभिवादन किया और ‘यूएसए, यूएसए’ और ‘ट्रम्प, ट्रम्प’ की नारेबाजी की। ट्रम्प ने पहले भी भारत को उन देशों की सूची में शामिल किया था जो उनके अनुसार अमेरिकंस से नौकरियां छीन रहे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories