ताज़ा खबर
 

बगदाद: आत्मघाती हमले में कम से कम 15 की मौत

बगदाद के एक व्यस्त इलाके में आज तड़के एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी विस्फोटकों से भरी जैकेट में धमाका किया जिससे कम से कम 15 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि हमला अदन चौक पर हुआ जो कि राजधानी का एक शिया बहुल इलाका है। घटना को सुन्नी […]
Author February 9, 2015 16:07 pm
हमला अदन चौक पर हुआ जो कि राजधानी का एक शिया बहुल इलाका है। (फ़ोटो-एपी)

बगदाद के एक व्यस्त इलाके में आज तड़के एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी विस्फोटकों से भरी जैकेट में धमाका किया जिससे कम से कम 15 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि हमला अदन चौक पर हुआ जो कि राजधानी का एक शिया बहुल इलाका है। घटना को सुन्नी इस्लामी आतंकियों के देश के शिया समुदाय पर लगातार किए जा रहे हमलों की एक कड़ी समझा जा रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने मरने वाले लोगों की संख्या बतायी और कहा कि 45 अन्य घायल हुए हैं। एक चिकित्सा अधिकारी ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की। दोनों अधिकारियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया को जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं है।

दो दिन पहले प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने राजधानी में मध्यरात्रि से सुबह पांच बजे तक के लिए कर्फ्यू हटा दिया था जो 2004 से अलग अलग तरह से लगा हुआ है।

2011 में अमेरिकी बलों के लौटने के बाद से सरकार देश में सुरक्षा को लेकर संघर्ष कर रही है। पिछले साल आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने इराक के दूसरे बड़े शहर मोसुल समेत देश के एक तिहाई हिस्से पर कब्जा कर लिया था।

अगस्त के बाद से अमेरिका के नेतृत्व वाला गठबंधन आतंकी समूह के खिलाफ हवाई हमले कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.