ताज़ा खबर
 

उत्तरी-पश्चिमी पाकिस्तान की मस्जिद में मानव बम विस्फोट, 23 की मौत, 25 घायल

चश्मदीदों के मुताबिक एक शख्स ने अपने आप को रिमोट से विस्फोट कर उड़ा लिया। धमाके के बाद वहां अफरातफरी मच गई।

Author Updated: September 16, 2016 5:47 PM
फाइल फोटो

उत्तरी-पश्चिमी पाकिस्तान के फाटा की एक मस्जिद में मानव बम विस्फोट में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोग जुमे की नमाज अदा करने आए हुए थे। चश्मदीदों के मुताबिक एक शख्स ने अपने आप को रिमोट से विस्फोट कर उड़ा लिया। धमाके के बाद वहां अफरातफरी मच गई। मौके पर पुलिस के जवान पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। धमाका पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पास पई खान गांव में हुआ है। न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक आत्मघाती ने धमाका करने से पहले अल्लाहु अकबर जोर से चिल्लाया और खुद को उड़ा लिया।

घटनास्थल पर तैनात मोहम्मद इलाके के उप प्रशासक, नवीद अकबर ने बताया कि “जिस वक्त ये धमाका हुआ, मस्जिद में काफी भीड़ थी। लोग नमाज अदा कर रहे थे। तभी हमलावर ने अल्लाहु अकबर कहते हुए खुद को बम से उड़ा लिया।” फाटा क्षेत्र के एक अन्य अधिकारी शौकत खान ने बताया कि इस हमले में कम से कम 24 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त बड़ी संख्या में लोग मस्जिद में जमा थे। पाकिस्तान के इस सीमांत इलाके में अक्सर आतंकी घटनाएं होती रहती हैं। कभी अलकायदा तो कभी तालिबान तो कभी इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा यहां अक्सर हमले होते रहते हैं।

Read More-लाहौर ब्‍लास्‍ट में घायल बच्‍चे ने नवाज शरीफ से पूछा- दहशतगर्द हमें क्‍यों मार रहे हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अफगानिस्तान को एक अरब डॉलर की भारतीय मदद, अमेरिका ने किया स्वागत
2 18 साल की लड़की ने किया मां-बाप पर मुकदमा, बचपन की तस्वीरों को फेसबुक पर डालकर शर्मसार करने का आरोप
3 गुटनिरपेक्ष शिखर सम्मेलन: मोदी की गैरमौजूदगी पर बोले उपराष्ट्रपति अंसारी- यह ‘प्रधानमंत्रियों का सम्मेलन नहीं’ है
जस्‍ट नाउ
X