ताज़ा खबर
 

सूडान: बंदूकधारियों ने आठ लोगों को घर में घुसकर मारा, विद्रोहियों ने सेना पर लगाया आरोप

क्षेत्र के निवासी फैसल अश्क ने बताया कि हमले में उसकी 13 वर्षीय बेटी मारी गई है। एक चिकित्सा सूत्र ने बताया कि हमले में करीब 60 लोग घायल हुये हैं।

Author खार्तूम | Published on: January 3, 2017 1:40 PM
सूडान का युद्धग्रस्त इलाका दारफुर। (गूगल मैप)

सूडान के युद्धग्रस्त दारफुर क्षेत्र में सैन्य वर्दी पहनकर आए बंदूकधारियों ने आठ लोगों की हत्या कर दी। विद्रोहियों ने हमले के पीछे सेना का हाथ होने का आरोप लगाया है। निवासियों और एक एनजीओ ने बताया कि गोलीबारी रविवार को जबाल मर्रा के नेरटीटी में हुई जहां सरकार की एकतरफा संघर्षविराम की घोषणा के बावजूद सेना और विद्रोहियों के बीच छिटपुट झड़पें जारी हैं। दारफुर में विस्थापित लोगों का समर्थन करने वाली एक संस्था के प्रमुख अशफिह अल-सलेह ने सोमवार (2 जनवरी) को कहा, ‘आठ लोगों, ज्यादातार महिलाओं की उनके घरों के अंदर हत्या कर दी गई।’ उन्होंने आरोप लगाया कि सेना ने एक सैनिक की मौत का बदला लेने के लिए यह हमला किया। सैनिक का शव नेरटीटी में मिला था। क्षेत्र के निवासी फैसल अश्क ने बताया कि हमले में उसकी 13 वर्षीय बेटी मारी गई है। एक चिकित्सा सूत्र ने बताया कि हमले में करीब 60 लोग घायल हुये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बुकर पुरस्कार विजेता जॉन बर्जर की मौत, बतौर पेंटर की थी कॅरियर की शुरुआत
2 ब्राजील: जेल में भड़की हिंसा से 60 की मौत, कई कैदियों के सिर धड़ से अलग
3 फ्रांस में लागू हुआ राइट टू डिसकनेक्ट, दफ्तर के समय के बाद नहीं देना होगा ईमेल इत्यादि का जवाब
जस्‍ट नाउ
X