ताज़ा खबर
 

तोक्यो में 5.4 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

तोक्यो में आज सुबह 5.4 तीव्रता का भूकंप आया लेकिन इससे किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार...

Author तोक्यो | September 12, 2015 12:04 PM
Tokyo Earthquake, Earthquake Tokyo, Earthquake in Tokyo, Earthquake Tokyo Today, Tokyo Earthquake News, Tokyo Earthquake Latest Newsसरकार ने बताया कि भूकंप से इलाके के परमाणु संयंत्रों को कोई नुकसान नहीं हुआ। उस जगह भी कोई असर नहीं पड़ा जहां क्षतिग्रस्त फुकुशिमा दाइची परमाणु संयंत्र है।

तोक्यो में आज सुबह मामूली तीव्रता का भूकंप आया लेकिन इससे किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह पांच बज कर 49 मिनट पर आए 5.4 तीव्रता के इस भूकंप का केंद्र तोक्यो बे में था।

जापान मीटियोरोलॉजिकल एजेंसी ने बताया कि भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई और भूकंप 70 किमी की गहराई पर आया था।

राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके की खबर के अनुसार, स्थानीय निवासियों ने बताया कि भूकंप शक्तिशाली नहीं था लेकिन उनके घरों में अलमारी में रखा सामान हिलने लगा था। एक महिला ने इस दौरान बिस्तर से गिर कर घायल होने की शिकायत की। भूकंप की वजह से तोक्यो के सबवे में यातायात और ट्रेनों की आवाजाही रुक गई लेकिन जल्द ही सेवाएं बहाल हो गईं।

सरकार ने बताया कि भूकंप से इलाके के परमाणु संयंत्रों को कोई नुकसान नहीं हुआ। उस जगह भी कोई असर नहीं पड़ा जहां क्षतिग्रस्त फुकुशिमा दाइची परमाणु संयंत्र है।

वर्ष 2011 में 9.0 तीव्रता का भूकंप आया था और फिर सुनामी उठी थी जिससे फुकुशिमा दाइची परमाणु संयंत्र को नुकसान पहुंचा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजपक्षे ने भारतीय मीडिया में कुमारतुंगा की टिप्पणी पर दिया करारा जवाब
2 अलकायदा बना ISIS का दुश्मन, बरपा रहा तीखे हमले
3 मक्का में बड़ा हादसा, नमाज पढ़ रहे लोगों पर गिरी क्रेन, मौत की नींद सो गए सैकड़ों
IPL 2020 LIVE:
X