ताज़ा खबर
 

इटली: नाइटक्‍लब में पेपर स्‍प्रे से मची भगदड़, कम से कम 6 की मौत, दर्जनों घायल

हादसा जिस नाइटक्लब में हुआ, उसमें एक म्यूजिक कंसर्ट होने वाला था। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे राहत और बचावदल के लोग। (image source- vigili Del Fuoco/handout by REUTERS )

इटली में एक नाइटक्लब में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान मची भगदड़ में 6 लोगों के मरने की खबर है, वहीं दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह कंसर्ट इटली के तटीय शहर एनकोना में हो रहा था। इस कंसर्ट में रैपर फैरा एबास्ता परफॉर्म करने वाले थे। कंसर्ट के लिए नाइटक्लब में 1000 के करीब युवाओं की भीड़ मौजूद थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान किसी व्यक्ति द्वारा नाइटक्लब में मिर्ची स्प्रे छिड़क दिया गया, जिससे भगदड़ मच गई। मीडिया खबरों के अनुसार मृतकों में तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं जो 18 वर्ष से कम आयु के हैं। इसके अलावा अपनी बेटी के साथ कॉन्सर्ट में आई एक महिला की भी हादसे में मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि घायलों में से 12 की हालत गंभीर है।

फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। कई घायलों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। यह हादसा एनकोना शहर के ‘ब्लू लैंटेरना एजुर्रा’ नाइटक्लब में रात के करीब 1 बजे हुआ। अस्पताल ले जाए गए 16 वर्षीय एक किशोर ने मीडिया से कहा, ‘‘हम नाच रहे थे और कंसर्ट शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तभी हमें वहां कोई तेज गंध महसूस हुई।’’ उसने कहा, ‘‘हम एक आपात द्वार की ओर दौड़े लेकिन वह जाम था और बाउंसर ने हमें वापस जाने को कहा।’’ चश्मदीदों ने बताया कि जान बचाने के लिए कुछ लोग एक छोटी दीवार से कूदे लेकिन वहां भीड़ से दबकर उनकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने आठ लोगों को पेपर स्प्रे जैसा कुछ पदार्थ छिड़कने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि आरोपी वहां मौजूद लोगों का सामना चुराना चाहते थे।

बता दें कि जिस रैपर के म्यूजिक कंसर्ट में यह हादसा हुआ, वह इटली में काफी प्रसिद्ध है। यही वजह है कि इस कंसर्ट में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए थे। बीते साल जून माह में भी इटली के तूरिन शहर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था। जिसमें 1500 के करीब लोग घायल हुए थे। दरअसल उस वक्त फुटबॉल चैंपियंस लीग के फाइनल के दौरान एक पब्लिक स्क्रीनिंग में कुछ उत्साहित लोगों ने आतिशबाजी शुरु कर दी थी, जिससे भगदड़ मच गई थी, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App