ताज़ा खबर
 

गे परेड में भारतीय मूल के शख्स ने निकाली बंदूक, भगदड़ मचने से कई हुए घायल

पुलिस ने बताया कि परेड में व्यक्ति के बंदूक निकालने के बाद मची भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह घटना वाशिंगटन डीसी के पड़ोस में डुपोंट र्सिकल में घटी।

Author नई दिल्ली | June 10, 2019 6:18 PM
परेड में भगदड़ के बाद मौके पर मौजूद पुलिस। (AP Photo/Patrick Semansky)

अमेरिका में ‘एलजीबीटीक्यू प्राइड’ (LGBTQ) परेड के दौरान बंदूक दिखाकर डराने और उसके कारण मची भगदड़ के मामले में एक भारतीय मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान 38 वर्षीय आफताबजीत सिंह के रुप में हुई है। खबर के अनुसार, वाशिंगटन डीसी में एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोग परेड का आयोजन कर रहे थे। इसी दौरान भारतीय मूल के आफताबजीत सिंह का किसी व्यक्ति के साथ विवाद हो गया। इसी विवाद में आफताबजीत सिंह ने बंदूक निकाल ली। बंदूक निकालने की बात परेड में आग की तरह फैल गई और मास शूटिंग के डर से लोगों ने भागना शुरु कर दिया। जिससे परेड में भगदड़ मच गई।

पुलिस ने बताया कि परेड में व्यक्ति के बंदूक निकालने के बाद मची भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह घटना वाशिंगटन डीसी के पड़ोस में डुपोंट र्सिकल में घटी। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसकी बंदूक जब्त कर ली। हालांकि आरोपी से जो बंदूक जब्त की गयी वह एक प्रकार की एयर गन है। आरोपी आफताबजीत सिंह पर अवैध रूप से बीबी गन रखने का आरोप लगाया गया हैं। सोमवार को आरोपी को अदालत में पेश किया गया।

एनबीसी वाशिंगटन की एक खबर के अनुसार, कई लोगों ने न्यूज4 के साथ बातचीत में बताया कि उन्होंने भगदड़ के दौरान गोलियां चलने की आवाज भी सुनी। हालांकि पुलिस ने गोली चलने की बात से इंकार किया है। पुलिस के अनुसार, भगदड़ के दौरान एक व्यक्ति ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को हिरासत में ले लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X