ताज़ा खबर
 

USA: मस्जिद को आग के हवाले करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, FB पर डालता था इस्लाम विरोधी पोस्ट

श्राइबर ने अपने फेसबुक पोस्ट में इस्लाम को कट्टर धर्म बताया था और सभी मुसलमानों के साथ अपराधियों और आतंकवादियों की तरह व्यवहार किए जाने की बात लिखी थी।
Author फ्लोरिडा | September 15, 2016 18:17 pm
अमेरिका के फ्लोरिडा में मस्जिद को आग के हवाले करने के आरोप में पकड़ा गया संदिग्ध जासेफ माइकल श्राइबर। (Photo: AP)

फ्लोरिडा में बकरीद से ठीक पहले फोर्ट पीयर्स इस्लामिक सेंटर (मस्जिद) को आग के हवाले करने के आरोप में अमरिका के सेंट लुसी शेरिफ पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने जोसेफ माइकल श्राइबर नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इस बीच पुलिस ने बताया है कि जोसेफ माइकल इससे पहले सोशल साइट फेसबुक पर इस्लाम और मुस्लिम समुदाय को लेकर भड़काऊ पोस्ट डालता रहा है। जांच अधिकारी डेविड थॉम्पसन ने कहा, ‘सोमवार को मस्जिद में हुई आगजनी की घटना के बाद सामने आए वीडियो फुटेज में मोटरसाइकिल से आया एक संदिग्ध युवक कुछ ज्वलनशील पदार्थों के साथ दिखा था। प्रारंभिक जांच में संदिग्ध युवक जोसफ ही लग रहा है। वह सोशल मीडिया पर भी इस्लाम विरोधी टिप्पणी किया करता था। उससे हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है।

डेविड थॉम्पसन ने कहा, ‘श्राइबर ने अपने फेसबुक पोस्ट में इस्लाम को कट्टर धर्म बताया था और सभी मुसलमानों के साथ अपराधियों और आतंकवादियों की तरह व्यवहार किए जाने की बात लिखी थी।’ जांचकर्ता इस मामले को दूसरे धर्म के प्रति नफरत की भावना से किए गए अपराध से जोड़ कर देख रहे हैं। सेंट लुइस काउंटी शेरिफ ऑफिस के अनुसार 32 साल के जोसेफ माइकल श्राइबर को बुधवार को हिरासत में लिया गया। दोषी पाए जाने पर उसे कम से कम 30 साल कैद की सजा हो सकती है।

गौरतलब है कि अमेरिका के फ्लोरिडा में फोर्ट पीयर्स स्थित मस्जिद में बकरीद से एक दिन पहले सोमवार को आग लगा दी गई थी। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन मस्जिद को काफी नुकसान पहुंचा था। मस्जिद की मुख्य इमारत की छत पर एक बड़ा छेद बन गया। साथ ही धुएं से इमारत की दीवारें काली पड़ गईं। यह वही मस्जिद है जहां इस साल जून में ओरलैंडो के नाइटक्लब में गोलीबारी कर 49 लोगों की हत्या करने वाला उमर मतीन कभी-कभी नमाज पढ़ने आया करता था।

Read Also: बकरीद पर ISIS ने बंधकों को मवेशियों की तरह हुक से लटकाया, फिर काट डाला गला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.