ताज़ा खबर
 

जयललिता के निधन पर श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरीसेना ने जताया शोक

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए आज कहा कि वह एक ऐसी नेता थीं जिन्हें लोग ‘बहुत प्यार’ करते थे।

Author कोलंबो | December 6, 2016 2:28 PM
श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए आज कहा कि वह एक ऐसी नेता थीं जिन्हें लोग ‘बहुत प्यार’ करते थे। सिरीसेना ने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री जयललिता एक ऐसी नेता थीं जिन्हें लोग बहुत प्यार करते थे। मैं उनके प्रियजनों और तमिलनाडु के लोगों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं।

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘भारत के तमिल समुदाय के दिलों को उन्होंने जीता था।’
राजपक्षे ने अपने कार्यकाल के दौरान जयललिता को युद्ध के बाद की स्थिति का अवलोकन करने के लिए श्रीलंका बुलाया था। जयललिता के श्रीलंका के साथ संबंध उतार-चढ़ाव भरे थे। सिंहली समुदाय के लोग लिट्टे के विरोध में उनके कठोर विचारों के समर्थक थे, लेकिन वे उनके तमिल समर्थक राष्ट्रवादी रूख को पसंद नहीं करते थे।
श्रीलंका का तमिल समुदाय इस बात के लिए जयललिता का समर्थन करता था कि वह श्रीलंकाई राजनीतिक नेतृत्व को वहां मौजूद तमिलों को रियायतें देने के लिए नयी दिल्ली पर दबाव बनाती थीं। जयललिता 22 सितंबर से चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं, जहां रविवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा। कल रात उनका निधन हो गया।

जयललिता से जुड़ी पूरी कवरेज के लिए यहां क्लिक करें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App