ताज़ा खबर
 

श्रीलंकाई नौसैनिकों ने 31 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया

श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 31 भारतीय मुछआरों को हिरासत में ले लिया है।

Author रामेश्वरम (तमिलनाडु) | March 7, 2016 4:49 AM
(File Photo)

श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 31 भारतीय मुछआरों को हिरासत में ले लिया है।

हिरासत में लिए गए मछुआरों में तमिलनाडु के तूतीकोरिन के 22 और रामेश्वरम के नौ मछुआरे शामिल हैं। इन मछुआरों को उनकी तीन देसी नौकाओं और एक मशीनीकृत नौका के साथ आज सुबह हिरासत में लिया गया।

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा को पार करने और श्रीलंकाई जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में तीन मार्च को आठ मछुआरों को हिरासत में लिया गया था और दो नौकाओं को जब्त किया गया था। आज की घटना के साथ ही श्रीलंका में हिरासत में लिए गए तमिलनाडु के मछुआरों की संख्या बढ़कर 66 हो गयी है।

मुख्यमंत्री जयललिता ने तीन मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे एक संक्षिप्त पत्र में श्रीलंका के हिरासत में लिये गये 35 भारतीय मछुआरों की रिहाई और 73 मछली पकड़ने वाली नौकाओं को छुड़ाने के लिए उनसे व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने की मांग की थी और भविष्य में इस तरह के मामलों का एक स्थायी समाधान ढूंढ़ने के वास्ते कदम उठाने का भी अनुरोध किया था।

मत्स्य पालन क्षेत्र के तूतीकोरिन के सहायक निदेशक आइजैक जयकुमार ने बताया कि उनके जिले के मछुआरों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे श्रीलंकाई तट के निकट कलपिटी के नजदीक मछली पकड़ रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App