scorecardresearch

30 साल बाद पता चला 17 बच्चों का है पिता, अस्पताल पर ठोक दिया 37 करोड़ का जुर्माना

इस मामले को लेकर उन्होंने $5.25 मिलियन यानी लगभग 37 करोड़ का मुकदमा ठोका है। पोर्टलैंड, ओरेगन से आने वाले 53 वर्षीय क्ली ने विश्वविद्यालय के फर्टिलिटी क्लिनिक को अविश्वसनीय रूप से गैर-जिम्मेदार ठहराया है।

सांकेतिक तस्वीर।

एक डॉक्टर ने अपने मेडिकल स्कूल पर मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमें की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, डॉक्टर ब्राइस क्ली ने तीस साल पहले स्पर्म डोनेट किया था यानी वीर्य दान किया था। पेंच यहां फंसा है कि स्पर्म डोनेशन के समय करार हुआ था कि उनका स्पर्म पांच बच्चों से अधिक बच्चे पैदा करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। लेकिन क्ली का कहना है कि यह करार उनके मेडिकल स्कूल (Oregon Health & Science University) द्वारा तोड़ दिया गया है और बायोलॉजिकलि उनके 17 और बच्चे हैं।

इस मामले को लेकर उन्होंने $5.25 मिलियन यानी लगभग 37 करोड़ का मुकदमा ठोका है।पोर्टलैंड, ओरेगन से आने वाले 53 वर्षीय क्ली ने विश्वविद्यालय के फर्टिलिटी क्लिनिक को अविश्वसनीय रूप से गैर-जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है उनसे वादा किया गया था कि उनके स्पर्म से राज्य के बाहर रहने वाली माताओं के लिए ही बच्चे पैदा किए जाएंगे।

डॉक्टर क्ली का कहना है कि उनकी शादी के बाद उनके तीन बायोलॉजिकल बेटे हैं और एक गोद ली हुई बेटी। उनका कहना है उनेक वीर्य से जन्में कम से कम दो बच्चे एक ही स्कूल या चर्च में जाते हैं। क्ली का कहना है कि हो सकता है उनके और भी बायोलॉजिकल बच्चों के साथ भी ऐसा ही हो। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्ली ने कहा कि अगर ऐसे वादे नहीं रखे गए होते तो वह ऐसा काम कभी नहीं करते। लेकिन मुझे अब यह जानकर तकलीफ हुई है कि मेरे साथ धोखा हुआ है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट