ताज़ा खबर
 

मेक्सिको में प्रदर्शन के दौरान मेयर सहित चार लोगों की गोली लगने से मौत

घटना में 12 अन्य लोग भी घायल हुए जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

Author टक्स्टला गुटिएरेज (मेक्सिको) | Published on: July 24, 2016 2:39 PM
South Mexico, Domingo Lopez Gonzalez, Mexico mayor, Mexico mayor killing, Mexico News, Mexico latest newsटक्स्टला गुटिएरेज (मेक्सिको)

दक्षिणी मेक्सिको में प्रदर्शन के दौरान मेयर और दो स्थानीय अधिकारियों सहित पांच लोगों की गोली लगने से मौत हो गई। चियापास राज्य सरकार के महासचिव जुआन कार्लोस गोमेज अरांदा ने बताया कि आसपास के कई समुदायों के लोग सान जुआन चामुला की चौक पर जब प्रदर्शन कर रहे थे कि तभी ‘कुछ लोगों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं।’ गोलीबारी का शिकार हुए लोगों में मेयर डोमिंगो लोपेज गोंजालेज, शहर के प्रशासक नारसिसो ल्यून्स हरनान्देज और काउंसिल के सदस्य मिगुएल लोपेज गोमेज शामिल हैं। दो अन्य व्यक्तियों में से एक नगरपालिका सरकारका वाहन चालक और एक शहर का निवासी है।

घटना में 12 अन्य लोग भी घायल हुए जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। गोमेज अरांदा ने बताया कि प्रदर्शनकारी लोक कार्य परियोजनाओं के निर्माण की मांग कर रहे थे और इसके लिए नकद की व्यवस्था के लिए शहर में एक कला कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। बहरहाल पुलिस ने शहर में कानून व्यवस्था बहाल कर दी है और अभियोजन पक्ष घटना की जांच कर रहा है। सरकार ने लोगों से ‘शांति बनाए रखने और न्याय में विश्वास करने की अपील की है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिस जगह मारा गया ओसामा, उसके अधिकार को लेकर पाक सेना और सरकार आमने-सामने
2 तख्तापलट की विफल कोशिश: तुर्की ने बढ़ाए पुलिस अधिकार, 1000 से अधिक निजी स्कूलों को किया बंद
3 चीन में बारिश से अब तक 225 लोगों की मौत, 52 हज़ार से ज्यादा मकान ध्वस्त
ये पढ़ा क्या...
X