ताज़ा खबर
 

दक्षिण पूर्वी अमेरिका में तूफान का कहर, 18 लोगों की मौत

मिसीसिप्पी में शनिवार को प्रचंड तूफान से चार लोगों की मौत हो गयी।

Author अदेल | January 23, 2017 4:44 PM
Southeast US Storms, Georgia Stroms, Southeast US Tornadoes, Georgia Stroms news, Georgia Stroms latest newsदक्षिण पश्चिम जॉर्जिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर अल्बानी में तूफान से ध्वस्त एक गैस स्टेशन। (AP Photo/Branden Camp/22 Jan, 2017)

अमेरिका के दक्षिण पूर्वी इलाके में इस सप्ताहांत आये प्रचण्ड तूफान में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी। तूफान ने दो दिन में कई इलाकों में भीषण तबाही मचायी है। मिसीसिप्पी से लेकर जॉर्जिया तक के इलाके तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे। खराब मौसम के कारण कई पेड़ गिर गये और ट्रेलर मकानों को नुकसान पहुंचा। रविवार (22 जनवरी) की रात भी कैरोलिना और उत्तरी फ्लोरिडा में तूफान का खतरा बना रहा। जॉर्जिया में रविवार को तूफान में कम से कम 14 लोग मारे गये। मिसीसिप्पी में शनिवार को प्रचंड तूफान से चार लोगों की मौत हो गयी।

दक्षिण पश्चिम जॉर्जिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर अल्बानी में अपने एक रिश्तेदार के मोबाइल होम के क्षतिग्रस्त होने की खबर मिलने के बाद रविवार शाम को अन्य रिश्तेदारों के साथ वहां पहुंची नोर्मा फोर्ड ने कहा, ‘वहां मकान ध्वस्त हो गये हैं।’ जॉर्जिया आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी की प्रवक्ता कैथरीन हावडेन ने बताया कि डॉघर्टी काउंटी में रविवार शाम को तीनों लोगों की मौत की पुष्टि की गयी। दक्षिण जॉर्जिया की कुक काउंटी के कोरोनर टिम पुरविस ने मोबाइल होम पार्क में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

Next Stories
1 ख़तरे में कोलंबिया शांति समझौता, ट्रंप के नामित विदेश मंत्री ने उठाए सवाल
2 अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का इस्राइली पीएम नेतन्याहू को अमेरिका आने का न्यौता
3 8 साल की उम्र में इस महिला के सिर से उठा गया था पिता का साया, एक कमरे से बिजनेस शुरू कर बनाए 6000 करोड़
ये पढ़ा क्या?
X