ताज़ा खबर
 

प्रवासी की मौत पर स्पेन के तटीय शहर में हिंसा

स्पेन में गिनी-बिसाऊ के एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना के बाद देश के दक्षिण तटीय शहर में अफ्रीकी प्रवासियों ने कचरे के डिब्बों और कारों में आग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया..

Author मैड्रिड | December 26, 2015 11:34 PM

स्पेन में गिनी-बिसाऊ के एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना के बाद देश के दक्षिण तटीय शहर में अफ्रीकी प्रवासियों ने कचरे के डिब्बों और कारों में आग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। अलमेरिया प्रांत स्थित रोकेतास डेल मार में नगर के एक पार्षद मनोलो गार्सिया ने बताया कि 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद प्रदर्शन हुआ, जो शुक्रवार को इलाके से सटे कोर्तिजोस दे मारिन के कामगारों में हिंसा में तब्दील हो गया।

उन्होंने रेडियो न्यूज स्टेशन कादेना सेर को बताया कि कचरे के डिब्बे, कार जलाए जा रहे हैं और उनके शीशे तोड़े जा रहे हैं। स्थानीय ऑनलाइन समाचार पत्र ‘आइडल’ ने एक दवा की दुकान के पास सड़क के बीचोंबीच जलते हुए कचरे के एक डिब्बे की तस्वीर पोस्ट की, साथ ही एक व्यक्ति का वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें व्यक्ति एक कचरे के डिब्बे को जलती हुई कार के पास ले जाते हुए दिख रहा है। पुलिस को शुक्रवार सुबह रोकेतास देल मार में सड़क पर गिनी-बिसाऊ से आए व्यक्ति का शव बरामद हुआ था।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पुलिस को संदेह है कि यातायात दुर्घटना को लेकर हुए विवाद के बाद व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। अलमेरिया में राष्ट्रीय सरकार के उप सहायक एंद्रेस गासिया लोपेज ने कादेना सेर को बताया कि प्रदर्शन में करीब 30-40 लोगों ने हिस्सा लिया और पुलिस स्थिति को काबू में करने में जुटी है और इस वक्त सामान्य होने के कगार पर है। हिंसा में कोई भी घायल नहीं हुआ और किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई।

Next Stories
1 फ्रांस: क्रिसमस के दिन मस्जिद में तोड़फोड़, कुरान की प्रतियां जलाने की कोशिश
2 मोदी-नवाज मुलाकात से बौखलाया सईद, बोला- मोदी का ऐसा स्‍वागत देख रो रहे कश्‍मीरी
3 PM मोदी ने छुए नवाज शरीफ की मां के पैर, पत्‍नी को दी शॉल और कश्‍मीरी चाय भी पी
ये पढ़ा क्या?
X