ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका: इंडियन डिप्लोमैट के परिवार को बंधक बनाया, बंदूक की नोक पर की लूटपाट

लुटेरों ने डिप्लोमैट के घरेलू सहायक का मोबाइल भी छीन लिया।

Indian diplomat home robbedतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में इंडियन डिप्लोमैट (महावाणिज्य दूत) शशांक विक्रम के परिवार, उनके घरेलू कर्मचारी और एक आगंतुक शिक्षक को रविवार (19 नवंबर) के दिन उनके आवास पर बंधक बना लिया गया। उनमें दो बच्चे भी शामिल थे। घटना के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने डिप्लोमैट और परिवार की सुरक्षा की पुख्ता करने को कहा है।

इंडीपेंडेंट की खबर के अनुसार घटना के वक्त डिप्लोमैट शाशांक विक्रम घर पर उपस्थित नहीं थे। तब घर में आए लुटेरों ने उनके परिवार को बंधक बना लिया और घर में लूटपाट की। रिपोर्ट के अनुसार लुटेरे घर से जूलरी और केश ले गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के वक्त पांडे की पत्नी मेघना सिंह और उनके दो बच्चे थे।

इस दौरान कथित तौर पर एक लुटेरे ने पांच साल के विक्रम को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर रखा। खबर के अनुसार लुटेरे जूलरी और अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, हमनें दक्षिण अफ्रीका सरकार से इंडियन डिप्लोमैट और उनके परिवार की सुरक्षा पुख्ता करने को कहा है। घटना को देखते हुए उनके परिवार को उच्च श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। मामले में जांच शुरू कर दी गई है और लुटेरों की धड़पकड़ के लिए छानबीन जारी है। हमें उम्मीद है कि आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन को मिलने जा रहा अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल, भारत समेत पूरी दुनिया में कहीं भी गिरा सकेगा परमाणु बम
2 जिम्‍बाब्‍वे: सत्‍ताधारी पार्टी ने राष्‍ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को हटाया
3 अमेरिकी अफसर बोला- डोनाल्ड ट्रंप ने परमाणु हथियार चलाने को कहा तो नहीं मानेंगे गैरकानूनी आदेश
ये पढ़ा क्या?
X