ताज़ा खबर
 

यूजर्स के अकाउंट से अरबों की कमाई करता है Facbook, जानें कैसे?

क्या आपको पता है कि आपके फेसबुक अकाउंट से कंपनी को कितने की कमाई होती है?

Author न्यूयॉर्क | September 25, 2015 3:24 PM
digital india, Social Market, Facebook, Twitter, Humanहमारा समाज और भाषायी परिवेश बहुत तेजी से बदल रहा है। ज्ञान और सूचना को भोजपत्र, पेपाइरस, ताम्रपत्र, क्ले टेब्लेट्स आदि पर दर्ज करने से होता हुआ। (फाइल फोटो)

क्या आपको पता है कि आपके फेसबुक अकाउंट से कंपनी को कितने की कमाई होती है? करीब 13 डॉलर, यह बात सोशल नेटवर्किंग साइट को इस साल विज्ञापन से हुई आय के विश्लेषण में सामने आई।

शोध कंपनी eMarketer के आंकड़ों के मुताबिक, ‘करीब डेढ़ अरब यूजर्स वाले फेसबुक को वैश्विक स्तर पर विज्ञापन आय के रूप में हर अकाउंट से 12.76 डॉलर की कमाई होती है, जबकि अमेरिका में हर अकाउंट से करीब 48.76 डॉलर की कमाई होती है।’

कंपनी ने सभी सोशल नेटवर्किंग को विज्ञापन से हुई कमाई में फेसबुक की 65 फीसदी हिस्सेदारी रहने की उम्मीद जताई।

फेसबुक को इस साल विज्ञापन से करीब 16.3 अरब डॉलर की आय होने का अनुमान है, जो 2014 में हुई 11.5 अरब डॉलर आय से 41 फीसदी अधिक है।

दूसरी प्रमुख सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को इस साल दुनियाभर में हर यूजर से 7.75 डॉलर और अमेरिका के हर यूजर से 24.48 डॉलर की आय होने का अनुमान है। ट्विटर यूजर्स की संख्या 31.6 करोड़ है। eMarketer के मुताबिक, ट्विटर को 2015 में दो अरब डॉलर विज्ञापन आय होने का अनुमान है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IS ने माना कि यमन मस्जिद पर उसी ने किया था बम विस्फोट
2 ओबामा से मिलेंगे PM मोदी, दोनों की मुलाकात जनवरी की बैठक को बढ़ाएगी आगे
3 नरेंद्र मोदी ने सीईओ से कहा: शासनात्मक सुधार पहली प्राथमिकता
ये पढ़ा क्या?
X