ताज़ा खबर
 

फिर कैंसर की चपेट में यह महान क्रिकेटर, दो महीने में ही दूसरी सर्जरी

न्यूजीलैंड के महान क्रिकेट खिलाड़ी सर रिचर्ड हैडली फिर से कैंसर की चपेट में हैं। दो महीने के अंदर उनकी दूसरी सर्जरी होगी।

क्रिकेटर सर रिचर्ड हैडली (फोटो सोर्स- ट्विटर/@PoppingCreaseSA)

न्यूजीलैंड के महान क्रिकेट खिलाड़ी सर रिचर्ड हैडली अभी कैंसर से जूझ रहे हैं। दो माह के अंदर उनकी दूसरी सर्जरी होगी। कैंसर उनके लीवर तक फैल गया है। हैडली की पत्नी डियाने ने यह जानकारी दी है। 67 वर्षीय हेडली के परिवार ने बताया कि मई महीने में उनके आंत में कैंसर होने के बाद ऑपरेशन कर ट्यूमर को हटाया गया था। इसके बाद पता चला कि उनके लीवर में भी कैंसर फैल गया है। ऑपरेशन के बाद कीमोथेरेपी की प्रक्रिया शुरू होगी। यह कई महीनों तक चलेगी। इसके बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। रिचर्ड के परिवार का कहना है कि हम इस मामले पर शुरू से ही सारी पारदर्शिता बरत रहे हैं ताकि किसी तरक की अटकलें न लगे और न हीं किसी तरह की चर्चा शुरू हो। मई में हैडली ने एक नियमित तीन साल की कॉलोनोस्कोपी ली, जिसमें आंत के कैंसर का पता चला। आंत के ट्यूमर को टाने के लिए आॅपरेशन किया गया। वह सफल रहा।

बता दें कि हैडली  1973 और 1 990 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 86 टेस्ट और 110 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने 1 971-72 में कैंटरबरी के लिए अपनी पहली श्रेणी की शुरुआत की थी। हैडली ने 86 टेस्ट के अपने करियर में 22.29 की औसत से 431 विकेट चटकाया। इसके अलावा दो शतक और 15 अर्धशतक के साथ 27.16 की औसत से 3124 रन भी बनाए। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार 400 विकेट लेने का रिकार्ड सबसे पहले उनके नाम था।

 

हैडली ने 1990 में सन्यास लिया था। हालांकि, वे इसके बाद भी लगातार क्रिकेट से जुड़े रहे। एक बार उन्होंने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्हें खेलते हुए देखना सचमुच सुखद है। वह खेलों के सभी प्रारूप में सह शॉट खेलते हैं। वह खेल पर अपना प्रभाव छोड़ते हैं। साहसिक बल्लेबाजी करते हैं। न्यूज़ीलैंड चयन पैनल के पूर्व प्रमुख के रूप में काम कर चुके हैडली पिछले साल तक क्रिकेट बोर्ड से जुड़े थे।रिचर्ड के कैंसर की खबर से उनके फैन्स काफी निराश हैं। क्रिकेट जगत की महान हस्तियां और उनके प्रशंसक उनके जल्द स्वास्थ होने की कामना कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App