ताज़ा खबर
 

सिनाई प्‍लेन क्रैश: 18 साल पुराना था विमान, हवा में ही दो टुकड़े हो गया, 20 किमी दूर गिरे शव

विमान का मलबा सिनाई में 20 किलोमीटर के दायरे में पड़ा मिला है। हादसे में मारे गए विमान के को-पायलट की पत्नी ने बताया है कि उनके पति ने विमान की हालत के बारे में शिकायत की थी। क्रैश में मारे गए 224 लोगों में से 175 के शव बरामद कर लिए गए हैं।

मिस्र के सिनाई में पड़ा मिला रूसी विमान का मलबा।

मिस्र के सिनाई रीजन में शनिवार को हुए प्‍लेन क्रैश की जांच में जुटे दल ने कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। रशियन इंटरस्‍टेट कमेटी के हेड विक्‍टर सोरोशेंको ने बताया कि कोगलिमोविया एयरबस ए-321 के हवा में ही दो टुकड़े हो गए थे। उन्‍होंने बताया कि विमान का मलबा सिनाई में 20 किलोमीटर के दायरे में पड़ा मिला है। सर्च एंड रेसेक्‍यू टीम को क्रैश साइट से करीब 10 किलोमीटर दूर एक शव मिला है। विशेषज्ञों का कहना है कि 20 किलोमीटर के दायरे में विमान का मलबा मिल रहा है, ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि बहुत से शव अलग-अलग जगहों पर बिखरे मिलें। हालांकि, सर्च एंड रेसेक्‍यू टीम के लिए यह आसान कार्य नहीं है, क्‍योंकि सिनाई के जिस इलाके में वह काम कर रहे हैं, वो पहाड़ी एरिया है।

अधिकारियों ने बताया कि विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। जांच दल विमान में भरे गए ईंधन के नमूने भी ले रही है। इसके लिए रूस के समारा शहर में टीम भेजी गई है, क्‍योंकि यही वो जगह है, जहां पर विमान ने आखिरी बार ईंधन भरवाया था। इसके अलावा यह बात सामने आई है कि जो प्‍लेन क्रैश हुआ था, वह 18 साल पुराना था। हादसे में मारे गए विमान के को-पायलट की पत्नी ने बताया है कि उनके पति ने विमान की हालत के बारे में शिकायत की थी।

एयरबस ए-321 (फ्लाइट नंबर 7K9268) ने शनिवार सुबह 6.51 मिनट (मॉस्को के वक्त के मुताबिक) पर शर्म अल-शेख से उड़ान भरी थी। इसे दोपहर 12.10 मिनट पर सेंट पीटर्सबर्ग के पुलकोवो एयरपोर्ट पर लैंड करना था, लेकिन यह उड़ान भरने के 23 मिनट बाद ही क्रैश हो गया था। इस प्‍लेन क्रैश में 7 क्रू मेंबर और 17 बच्चों समेत 224 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अभी तक 175 शव मिले हैं और कुछ शवों के हादसे की जगह से दूर मिलने के बाद 20 किलोमीटर इलाके की तलाश की जा रही है। रूस के आपातकालीन मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, मिस्र की राजधानी काहिरा में मौजूद विशेषज्ञों ने रूसी एयरबस हादसा पीड़ितों के 120 शवों का परीक्षण किया गया है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App