ताज़ा खबर
 

सिख युवक को बताया जा रहा नीस हमले का जिम्‍मेदार, छह महीने में दूसरी बार किया जा रहा बदनाम

कनाडा के ग्रेटर टोरंटो इलाके में रहने वाले वीरेंदर जुब्‍बल को नीस हमले का जिम्‍मेदार बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया वीरेंदर जुब्‍बल को नीस हमले का जिम्‍मेदार बता बदनाम कर रहा है।

फ्रांस के नीस शहर में हमले के बाद एक सिख युवक को फिर से सोशल मीडिया पर आतंकी के रूप में पेश किया जा रहा है। कनाडा के ग्रेटर टोरंटो इलाके में रहने वाले वीरेंदर जुब्‍बल को नीस हमले का जिम्‍मेदार बताया जा रहा है। छह महीने में दूसरी बार हुआ है जब जुब्‍बल को इस तरह से बदनाम किया जा रहा है। इससे पहले शार्ली हेब्‍दो हमले के वक्‍त भी उनकी फोटोशॉप की गई इमेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था।

पेशे से फ्रीलांस राइटर जुब्‍बल कभी फ्रांस ही नहीं गए हैं। शार्ली हेब्‍दो हमले के वक्‍त उनकी तस्‍वीर इटली और स्‍पेन के एक अखबार ने भी छाप दी थी। एक बार फिर से निशाना बनाए जाने पर जुब्‍बल ने लिखा, ”शुरूआत से शुरू करते हैं। कभी पेरिस नहीं गया। मैं पगड़ी पहनने वाला सिख युवक हूं। कनाडा में रहता हूं।” उन्‍होंने आगे लिखा, ”लोग मेरी सेल्‍फी को एडिट और फोटोशॉप कर रहे हैं जैसे कि पेरिस की समस्‍याओं के लिए मैं जिम्‍मेदार हूं।”

जुब्‍बल की जिस फोटो छेड़छाड़ की गई उसमें उन्‍होंने चैक शर्ट पहनी है और हाथ में आईपैड लिया हुआ है। इसी तस्‍वीर से छेड़छाड़ कर उनके हाथ में कुरान दिखाई गर्इ है और सुसाइड जैकेट पहना हुआ दिखाया गया है। इसमें लोगों ने उन्‍हें फ्रैंच मुस्लिम तक कह डाला। जुब्‍बल को जान से मार डालने की धमकी भी मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App