scorecardresearch

Moosewala Murder: पाकिस्‍तान के चुनाव में पोस्‍टर पर इमरान खान के साथ क्‍यों लगाई गई मूसेवाला की तस्‍वीर, हत्‍या से जुड़े कई और राज आए सामने

सिद्धू मूसेवाला और उनके गानों को पाकिस्तान में भी बहुत लोकप्रिय माना जाता रहा है। जिसकी वजह से पाकिस्तान में भी मूसेवाला के बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं।

Sidhu Moosewala| Pakistan| punjabi singer
सिद्धू मूसेवाला, तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया हैः Photo Credit – Twitter/@isidhumoosewala

भारत के दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खाने के साथ पोस्टर में लगाई गई है। आखिर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को सिद्धू मूसेवाला से क्या फायदा होने वाला है जो पाकिस्तान के उपचुनावों में भारतीय पंजाबी गायक के साथ पोस्टर साझा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सिद्धू मूसेवाला का ये पोस्टर जिसमें पाकिस्तानी नेता हैं सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल पाकिस्तान के पंजाब में 217 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। और यहां से पीटीआई के उम्मीदवार जैन कुरैशी चुनाव लड़ रहे हैं।

इस चुनाव में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी से पीटीआई से चुनाव लड़ रहे जैन कुरैशी ने पंजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल अपने चुनाव प्रचार में किया है। मूसेवाला की तस्वीर को पीटीआई उम्मीदवार ने अपने पोस्टर और बैनर में किया है। इस तस्वीर में उम्मीदवार जैन कुरैशी और पार्टी मुखिया इमरान खान के अलावा सिद्धू मूसेवाला भी शामिल हैं। दरअसल जैन कुरैशी ने पाकिस्तानी पंजाब के लोगों के पसंदीदा गायक होने की वजह से सिद्धू मूसेवाला को अपने पोस्टर में जगह दी है।

पाकिस्तान के पंजाब में हैं सिद्धू मूसेवाला के फैंस
दरअसल पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के गाने पाकिस्तान के पंजाब में भी खूब चलते हैं और इनके फैंस का एक बड़ा तबका पाकिस्तान के पंजाब में भी मौजूद है। पाकिस्तानी पंजाब के मुल्तान क्षेत्र में पीपी 217 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए जैन कुरैशी पीटीआई के उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं ऐसे में वो भारतीय गायक सिद्धू मूसेवाला की पाकिस्तान में लोकप्रियता का फायदा उठाना चाहते हैं। आपको बता दें कि जैन कुरैशी पीटीआई के उपाध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे हैं।

29 मई को पंजाब में हुई थी मूसेवाला की हत्या
पंजाब की भगवंत मान सिंह सरकार ने सत्ता में आते ही सबसे पहले राज्य के जिन लोगों को वीवीआईपी सुरक्षा दी गई थी उसे हटाने की मुहीम चलाई और जिस दिन मूसेवाला की सुरक्षा हटाई गई उसी के ठीक अगले दिन यानि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड के पीछे गैंग्सटर गोल्डी बरार और लॉरेन्स बिश्नोई का हाथ था। हत्याकांड में गिरफ्तारियां भी हुई हैं। जिस दिन मूसेवाला की हत्या हुई थी वो बिना सुरक्षा के ही घर से निकले थे और इस बीच हत्यारों ने घेर कर उनके ऊपर गोलियों की बौछार कर दी।

पोस्टर में उनके लोकप्रिय गाने का भी जिक्र
पाकिस्तान में पीटीई उम्मीदवार के साथ पोस्टर में सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर तो है ही साथ में उनके लोकप्रिय गाने का जिक्र भी किया गया है। मूसेवाला के लोकप्रिय गाने ‘295’ का जिक्र भी इस पोस्टर में नेताओं के नामों के साथ किया गया है। बताया जाता है कि सिद्धू मूसेवाला और उनके गानों को पाकिस्तान में भी बहुत लोकप्रिय माना जाता रहा है। जिसकी वजह से पाकिस्तान में भी मूसेवाला के बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं। बस इसी बात को भुनाने के लिए पीटीआई उम्मीदवार ने मूसेवाला की तस्वीर को अपने पोस्टरों में जगह दी हुई है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X