ताज़ा खबर
 

कैलिफोर्निया: स्कूल में गोलीबारी में दो लोगों की मौत, दो बच्चे घायल

san bernardino elementary school shooting: कैलिफोर्निया के सान बर्नार्डिनों के एक प्राथमिक स्कूल की कक्षा में आज गोलीबारी की घटना में एक अध्यापक सहित दो लोग मारे गए और दो छात्र घायल हो गए।

Author लॉस एंजिलिस | April 11, 2017 7:04 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कैलिफोर्निया के सान बर्नार्डिनों के एक प्राथमिक स्कूल की कक्षा में आज गोलीबारी की घटना में एक अध्यापक सहित दो लोग मारे गए और दो छात्र घायल हो गए। पुलिस इसे ‘‘हत्या-आत्महत्या’’ का मामला मान रही है। शहर पुलिस प्रमुख जारोड बुरगुआन ने ट्विटर पर लिखा, जांचकर्ताओं का मानना है कि ‘‘ संदिग्ध को भी गिरा दिया गया’’ और अब नॉर्थ पार्क स्कूल को कोई खतरा नहीं है। सान बर्नार्डिनों सिटी यूनीफाइड स्कूल डिस्ट्रिक की प्रवक्ता मारिया गारसिया ने केएनबीसी टीवी को बताया कि दो छात्रों को एयरलिफ्ट करके अस्पताल भेजा गया है। उनकी स्थिति के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा,‘‘ हमारा मानना है कि शिक्षक जानता था कि गोलीबारी करने वाला कौन था।’’ उन्होंने बताया कि सारे छात्र सुरक्षित हैं। अमेरिका में इस तरह की गोलाबारी एक प्रमुख मुद्दा है। इस तरह की घटना अमेरिका में कई बार हो चुकी है। इसकों लेकर हथियारों के लाइसेंस जारी करने में सख्ती की बात अक्सर उठती रहती है। इससे पहले भी स्कूलों, विश्विविद्यालयों, मॉल्स और सिनेमा हॉल्स में भी इस तरह के हादसे होते रहे हैं। दिसंबर 2015 में सैन बरनार्डिनो में इस्‍लामिक स्‍टेट से प्रभावित एक नवविवाहित जोड़े ने एक ऑफिस पार्टी में गोलीबारी कर दी थी जिसमें 14 लोगों की जान चली गई थी जबकि 22 अन्‍य घायल हो गए थे।

कैलिफोर्निया के ही एक दूसरे हादसे में  एक चर्च के पार्किंग स्थल में पैदल लोगों के समूह को एक एसयूवी ने टक्कर मार दी जिससे दो लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। लॉस एंजिलिस के निकट चिनो में ईस्ट सारंग कम्यूनिटी चर्च से बाहर निकल रहे लोग कल एसयूवी की चपेट में आये । पुलिस ने बताया कि चालक अपने पार्किंग स्पाट से एसयूवी को तेजी से पीछे लाने की कोशिश कर रहा था और उसने पार्किंग स्थल में लोगों को रौंद दिया। पुलिस ने कहा कि दो महिलाओं को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने उनके नाम जाहिर नहीं किये हैं। चार अन्य लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। .

 

 

पटना: इस्कॉन मंदिर के तीन साधुओं पर दिव्यांग बच्चे के यौन शोषण का आरोप, मंत्री के पास पहुंचा मामला फिर भी नहीं दर्ज हुई FIR

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App