ताज़ा खबर
 

इमरान खान को देने के लिए बनी सांप के चमड़े की सैंडल जब्त, 50 हजार का लगा जुर्माना

ईद के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में देने के लिए सांप के चमड़े से बनाए गए सेंडलों को जब्त करने के बाद, 50 हजार रूपये का जुर्माना भरने के बाद लौटा दिया गया है।

Author पेशावर | Published on: June 5, 2019 12:18 PM
ईद के उपहार में क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को देने के लिए सांप के चमड़े का यह सैंडल बनाया गया था।

ईद के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में देने के लिए सांप के चमड़े से बनाए गए सेंडलों को जब्त करने के बाद, 50 हजार रूपये का जुर्माना भरने के बाद लौटा दिया गया है। देश के एक प्रसिद्ध जूता निर्माता द्वारा बनाए गए ये सैंडल, अधिकारियों ने पाक के वन्यजीव अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में जब्त कर लिए थे जिसे 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरने के बाद निर्माता को वापस कर दिया गया। खैबर पख्तूनख्वा के वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने जहांगीर पुरा बाजार स्थित नूरुद्दीन शिनवारी की दुकान पर छापा मारा और सांप के चमड़े से बने दो जोड़ी परंपरागत पेशावरी सैंडल जब्त कर लिये।

ऐसे सैंडल ‘‘कप्तान स्पेशल चप्पल्स’’ के नाम से जाने जाते हैं और काफी प्रसिद्ध है । ईद के उपहार में क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को देने के लिए सांप के चमड़े का यह सैंडल बनाया गया था। उसने दावा किया कि सांप की चमड़ी उसे अमेरिका से दो जोड़ी सैंडल बनाने के लिए भेजी गयी थी । एक जोड़ी भेजने वाले के लिए और दूसरा प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए।

जिला वन अधिकारी ग्राहक बन कर उसकी दुकान पर गए और सेल्समैन से सैंडल की मांग की । इसके बाद विभाग ने शिनवारी के खिलाफ कार्रवाई की ।
अधिकारी ने सैंडल जब्त कर लिया और इसकी पुष्टि के लिए उसे प्रयोगशाला में भेजा। शिनवारी को यह सैंडल सोमवार को वापस मिल गया और इसके लिए उसने 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरा। डॉन न्यूज टीवी से नुरूद्दीन ने कहा, ‘‘यह चप्पल मुझे वापस मिल गया और इसके लिए मुझे 50 हजार रूपये जुर्माने के तौर पर देना पड़ा । अब मैं इसे प्रधानमंत्री इमरान खान को ईद के उपहार के तौर पर पेश करूंगा ।’’ भाषा रंजन नरेश

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिरिल रामाफोसा : मंत्रिमंडल में 50 फीसद जगह महिलाओं को
2 दुनिया हैरान! बिना प्रजनन के अनाकोंडा ने कैसे दिए बच्चे
3 क्वीन एलिजाबेथ को छूकर राष्ट्रपति ट्रंप ने तोड़ा शाही प्रोटोकॉल? महारानी को दिया अपना ही गिफ्ट भी भूले