ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ पर छात्र ने फेंका जूता, गिरफ्तार

हमलावर का नाम तलहा मुनव्वर के तौर पर हुई है जो इस स्कूल का छात्र रह चुका है। इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

नवाज़ शरीफ पर छात्र ने भरी सभी में जूता फेंका।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक शख्स द्वारा जूता फेंकने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जूता फेंकने वाला शख्स जामिया नीमिया का पूर्व छात्र है और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य भी है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख पर उस वक्त जूता फेंका गया जब वह एक स्कूल में एक कार्यक्रम में भाषण देने वाले थे। बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करने जैसे ही मंच पर पहुंचे, ऑडियंस की तरफ से एक जूता उड़ते हुए आया और सीधे उनके सीने पर आ लगा। येजूता ऑडियंस की भीड़ में से एक युवक ने फेंका था। इसके बाद जूता फेंकने वाला शख्स मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगा। मौके पर मौजूद भीड़ और नवाज़ शरीफ के सुरक्षाकर्मियों ने उस शख्स की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई उसके बाद ही नवाज शरीफ सभा को संबोधित कर सके।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि हमलावर का नाम तलहा मुनव्वर के तौर पर हुई है जो इस स्कूल का छात्र रह चुका है। इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर भी एक कार्यक्रम के दौरान स्याही पोत दी गई थी। हालांकि, ख्वाजा ने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की और संदिग्ध को छोड़ दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App