ताज़ा खबर
 

दुखद: नवजात को सामान की तरह किया पैक, कोरियर के जरिए भेजा अनाथालय

पुलिस ने बच्ची की मां का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। चीनी कानून के मुताबिक नवजात को छोड़ने पर पांच साल तक की जेल हो सकती है।

नवजात को प्लास्टिक में पैक कर कोरियर के जरिए एक अनाथालय पहुंचाने की कोशिश की थी। (Source: Video Grab)

चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके बारे में जानकर आपका कलेजा पसीज जाएगा। कोई मां अपने नवजात शिशु के साथ ऐसा भी कर सकती है इसका यकीन नहीं होगा आपको। बीजिंग न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला ने अपने नवजात शिशु को किसी बेजान सामान की तहर कोरियर में पैक कर दिया। खबरों के मुताबिक उसने बच्चे को अनाथ आश्रम ऐसे पहुंचाने की कोशिश की जैसे कोई सामान पारसल करता हो। चीनी कोरियरमैन को एक पारसल फ़ूज़ौ चिल्ड्रन वेलफेयर इंस्टिट्यूट में पहुंचाना था। तभी उसे अहसास हुआ कि जिस पारसल को वह लेकर जा रहा था उसमें एक नवजात मौजूद था। तभी शख्स ने तुरंत ही रुककर पारसल खोला और उसमें से जो मिला वह हैरान करने वाला था। नवजात, पारसल में प्लास्टिक बैग में पैक हुआ पाया गया।

पारसल में एक बेबी गर्ल थी। नवजात का पता लगने के बाद कोरियर पहुंचाने वाले शख्स ने तुरंत ही पुलिस को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद नवजात को एक स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय अस्पताल ने बताया कि बेबी गर्ल कुछ ही दिन की थी और उसकी हालत काफी नाजुक है। इसी बीच पुलिस ने बच्ची की मां का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। चीनी कानून के मुताबिक नवजात को छोड़ने पर पांच साल तक की जेल हो सकती है। वहीं इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में नवजात के पास जमा हुए कई लोग देखे जा सकते हैं। एक शख्स नवजात को कॉटन के जरिए पानी पिलाने की कोशिश कर रहा है।

देखें वीडियो (Source: YouTube/Blagag!)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्‍व‍िटजरलैंड की पार्टी ने भारत को बताया भ्रष्‍ट, स्‍व‍िस बैंक का डाटा देने का क‍िया व‍िरोध
2 चीन के उप-प्रधानमंत्री बोले- पाकिस्तान-चीन की दोस्ती “स्टील” से भी ज्यादा मजबूत
3 पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर फहराया भारत से ऊंचा झंडा
जस्‍ट नाउ
X