ताज़ा खबर
 

उलझी दुबई की लापता शहजादी की गुत्थी, ब्रिटेन ने जिंदा होने के मांगे सबूत

ब्रिटेन की तरफ से कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात इस मामले में सबुत पेश करें कि शेख लतीफा अभी भी जिंदा है।

Sheikha Latifa,UAEब्रिटेन ने कहा- शेख लतीफा के जिंदा होने का सबूत दे यूएई ((फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट्स)

दुबई के शासक की बेटी शेख लतीफा को लेकर ब्रिटेन ने संयुक्त अरब अमीरात पर दबाव बनाया है। मंगलवार को उनके कुछ वीडियो क्लिप सामने आए थे जिसमें वो दावा कर रहीं थी कि उन्हें बंधक बनाकर रखा गया है। बीबीसी की तरफ से जारी वीडियो के बाद अब ब्रिटेन ने उनके जिंदा होने के सबूत मांगे हैं। न्यूज एजेंसी रायटर के अनुसार, ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने कहा कि यह बहुत परेशान करने वाली बात है कि एक महिला संकट में है। विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने ये भी कहा है कि वो इस मामले को लेकर चिंतित हैं।

बताते चले कि कथित तौर पर शेख लतीफा की तरफ से जारी वीडियो में वो कहती हुई नजर आ रही हैं कि उन्हें बंधक बनाकर रखा गया है। साथ ही उन्होंने वीडियो में कहा है कि वो इस हालत में जिंदा भी रह पाएगी या नहीं उन्हें नहीं पता! वीडियो में लतीफा ने कहा है कि मैं बंधक हूं, इस विला को जेल में बदल दिया गया है। मैं स्वच्छ हवा भी नहीं ले सकती हूं। हर दिन मैं अपनी जिंदगी और सुरक्षा को लेकर चिंतित रहती हूं।

साल 2018 में शेख लतीफा को देश छोड़कर भागने की कोशिश करने के दौरान एक नाव पर पकड़ा गया था। खबरों के अनुसार शेख लतीफा अपने एक दोस्त की मदद से भागने का प्रयास कर रहीं थी जो फ्रांस का रहने वाला था। लेकिन उन्हें भारत के तट पर पकड़ लिया गया था। हालांकि दुबई प्रशासन की तरफ से कहा गया था कि उनका जरूरी ध्यान रखा जा रहा है।

मालूम हो कि लतीफा ने पहली बार 16 साल की उम्र में दुबई से भागने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा था कि उस समय उन्हें बंधक बना लिया गया था और तीन साल तक जेल में रखकर टॉर्चर किया गया था।

मंगलवार को जारी वीडियो में लतीफा ने वीडियो में अपने पिता को एक क्रूर शासक बताया था। उनके पिता संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति हैं। जारी वीडियो को लेकर अबतक दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल-मखतूम की तरफ से कोई टिप्पणी सामने नहीं आयी है.

कृषि कानून: ब्रिटिश MP ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, भारतीय उच्चायोग ने लिखा खुला खत

Next Stories
1 कोरोना: साउथ अफ़्रीका लौटाएगा SII को भारतीय वैक्सीन, बोला- हमारे यहां असरदार नहीं
2 ऑस्ट्रेलियाः महिला का आरोप- संसद में किया गया रेप, PM ने मांगी माफी
3 PAK: टियर गैस टेस्ट करना भी जरूरी है, अरसों से बेकार पड़ी थी…इमरान के मंत्री का बयान, हो रही किरकिरी
ये पढ़ा क्या?
X