ताज़ा खबर
 

सेक्स स्लेव रैकेट चलाती थी अरबों के शराब कारोबार की उत्तराधिकारी! कबूल किया जुर्म

सीग्राम शराब कंपनी की उत्तराधिकारी पर आरोप है कि उसने अपनी संपत्ति में से Nxivm को करीब 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग की।

सीग्राम शराब कंपनी की उत्तराधिकारी क्लेयर ब्रोंफमैन। (मध्य में)(REUTERS/File Photo)

मशहूर शराब ब्रांड की उत्तराधिकारी महिला पर सेक्स स्लेव रैकेट चलाने के आरोपों को स्वीकार किया है। अब महिला पर मुकदमा चलेगा और दोषी पाए जाने पर उसे 25 साल जेल की सजा हो सकती है। बता दें कि इस महिला का नाम क्लेयर ब्रोंफमैन (40 वर्ष) है, जो कि मशहूर शराब कंपनी Seagram की उत्तराधिकारी है। क्लेयर ब्रोंफमैन पर उसने Nxivm नाम स्वयंसेवी संस्था के फाउंडर कीथ रेनेयर (58 वर्ष) की मदद की थी। कीथ रेनेयर पर सेक्स ट्रैफिकिंग और जबरदस्ती मजदूरी कराने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। रेनेयर को बीते साल मेक्सिको से गिरफ्तार किया गया था।

कीथ रेनेयर पर आरोप है कि सेक्स स्लेव रैकेट का वह मास्टरमाइंड है, जिसने एक खूफिया सोसाइटी बनायी, जिसे ‘DOS’ के नाम से जाना जाता है, इस सोसाइटी के अन्दर महिलाओं को जबरदस्ती सेक्स स्लेव बनाया जा रहा था। सीग्राम शराब कंपनी की उत्तराधिकारी पर आरोप है कि उसने अपनी संपत्ति में से Nxivm को करीब 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग की। इसके अलावा वह इस संस्था या कहें कि खूफिया समाज के कार्यकारी बोर्ड की सदस्य भी हैं। क्लेयर ब्रोंफमैन एक समाजसेविका भी हैं। क्लेयर के पिता एडगर ब्रोंफमैन ही सीग्राम कंपनी के चेयरमैन थे। उनकी संपत्ति करीब 2.6 बिलियन डॉलर आंकी गई है। फिलहाल एडगर ब्रोंफमैन का निधन हो चुका है।

इस मामले में मुख्य आरोपी कीथ रेनेयर के अलावा 5 अन्य भी हैं, जिन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपियों में एलिसन मैक का नाम भी शामिल हैं। एलिसन मैक मशहूर टेलीविजन सीरीज Smallville में अभिनय कर चुकी हैं। एलिसन मैक ने भी सेक्स स्लेव मामले में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। ब्रोंफमैन ने अदालत में अपना जुर्म स्वीकार किया। क्लेयर ब्रोंफमैन को अदालत ने 6 मिलियन डॉलर जमा करने का निर्देश दिया है, जिसे ब्रोंफमैन द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। ऐसी खबरें हैं कि अदालत ब्रोंफमैन की सजा को 27 महीने भी किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App