ताज़ा खबर
 

कॉन्सर्ट में पुरुष गायक को गले लगाने पर महिला को कर लिया गिरफ्तार

दरअसल सऊदी अरब में सार्वजनिक रूप से महिलाओं को उन लोगों को गले मिलने की मनाही है जो बाहरी हैं।

मक्का पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उसपर कानून आपराधिक उत्पीड़न के तहत सरकारी मुकदमा चलाया जाएगा। (फोटो सोर्स फेसबुक)

मुस्लिम बहुल देश सऊदी अरब में एक अजीब सा मामला सामने आया है। यहां लाइव कॉन्सर्ट के दौरान एक महिला ने पुरुष सिंगर को गले लगा लिया। इस घटना के तुंरत बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को मशहूर गायक माजिद-एल-मोहन्दिस पश्चिमी शहर के तैफ में एक त्योहार के दौरान कॉन्सर्ट के लिए पहुंचे थे। इस दौरान एक महिला मंच पर पहुंची और उन्हें गले लगा लिया। बीबीसी ने यह जानकारी शनिवार को दी है। दरअसल सऊदी अरब में सार्वजनिक रूप से महिलाओं को उन लोगों को गले मिलने की मनाही है जो बाहरी हैं। मामले में मक्का पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उसपर कानून आपराधिक उत्पीड़न के तहत सरकारी मुकदमा चलाया जाएगा। संदिग्ध को अल-तैफ फाउंडेशन में रखा गया है।

जो वीडियो सामने आया है उसमें आरोपी बनाई गई महिला कॉन्सर्ट के दौरान माजिद-एल-मोहन्दिस को गले लगाए हुए हैं, जबकि इस दौरान सुरक्षा दस्ता उसे हटाने की कोशिश कर रहा है। वहीं गायक मोहन्दिस की प्रिंस ऑफ अरब सिंगिंग की वेबसाइट ने मामले में कमेंट करने से इनकार कर दिया है। हालांकि घटना के दौरान ईरानी मूल के सऊदी सिंगर ने अपने कॉन्सर्ट को पूरा किया।

गौरतलब है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा किए गए सुधारों की सीरीज के तहत पिछले साल राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाली महिलाओं पर किए गए प्रतिबंधों को कम कर दिया गया है। सरकार ने अपने ‘विजन 2030’ तक तेल से अपनी निर्भरता खत्म करने के लिए सांस्कृतिक और मनोरंजन गतिविधियों पर 2.9 फीसदी से 20 फीसदी तक बढ़ोतरी करने का लक्ष्य रखा है।

सऊदी ने महिलाओं को पहली बार एक संगीत कार्यक्रम और फुटबॉल मैच में भाग लेने की अनुमति दी थी। दिसंबर में एक महिला गायक, लेबनानी स्टार हिबा तावाजी ने अपना पहला संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया। पिछले महीने से महिलाओं को भी ड्राइव करने की इजाजत थी। लेकिन देश में अभी महत्वपूर्ण प्रतिबंध मौजूद हैं और महिलाओं को अभी भी सख्त ड्रेस कोड का पालन करना है। माजिद-एल-मोहन्दिस को गले लगाने वाली महिला ने एक नाकाब पहना था, उसकी सिर्फ आंखें नजर आ रही थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App