वीडियो: इस गाने पर सड़क पर डांस कर रहा था लड़का, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

सऊदी अरब जैसे रूढ़िवादी देश में संहिताबद्ध दंड कानून ना होने की वजह से आए दिन यहां किसी न किसी मामले में बच्चों को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़का क्रॉसवॉक पर झूमता-नाचता नजर आ रहा है। (Photo: Twitter)

सऊदी अरब के पश्चिमी हिस्से जेद्दा में एक 14 साल के लड़के को सड़क पर डांस करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सऊदी पुलिस ने यह कार्रवाई लड़के की वीडियो वायरल होने पर की है। 45 सेकंड की वीडियो में लड़का बीच सड़क पर कारों के आगे 1990 के हिट गाने ‘माकारेना’ पर नाचता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो पहली बार जुलाई 2016 में पोस्ट की गई थी। इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी महीने की शुरुआत में सऊदी के दक्षिण-पश्चिम में एक कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर को ‘नाचने’ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सऊदी अरब जैसे रूढ़िवादी देश में संहिताबद्ध दंड कानून ना होने की वजह से आए दिन यहां किसी न किसी मामले में बच्चों को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़का क्रॉसवॉक पर झूमता-नाचता नजर आ रहा है। उसने कान में हैडफोन लगाया हुआ है और म्यूजिक की धून में मस्ती से झूम रहा है। क्रॉसवॉक पर खड़ी कारें रुकी हुई नजर आ रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में ‘अनुचित सार्वजनिक व्यवहार’ के आरोप के बाद लड़के से पूछताछ की गई है। हालांकि, अभी तक लड़के की नागरिकता के बारे में पता नहीं चल सका है और उसके खिलाफ मामला चलाया जाएगा। बता दें कि सऊदी का जेद्दा की सड़कें काफी व्यस्त रहती हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग इस लड़के की बचाव में आ रहे हैं, तो कई लोग अनुचित व्यवहार को लेकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक, अरब की दुनिया में सऊदी लोग सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X