ताज़ा खबर
 

पैसे बचाने के चक्कर में कमर्शियल फ्लाइट से जा रहे थे इमरान, सऊदी प्रिंस ने अपने प्राइवेट जेट में किया रवाना

बताया जा रहा है कि इमरान खान पाकिस्तान की बेपटरी अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए सरकारी खर्चे में कटौती करने के तहत इस तरह के कदम उठा रहे हैं। कई लोग इसे अपने मुल्क की खस्ता हालत का एक और नमूना बता रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: September 22, 2019 3:05 PM
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान सउदी अरब की यात्रा पर गए थे। (फाइल फोटो)

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर जाने के लिए अपना प्राइवेट ‘जेट जीएलएफ-6’ दे दिया। इमरान को यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेना है। दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पैसे बचाने के चक्कर में कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जाने वाले थे।

इस बात की जानकारी होने पर प्रिंस ने कहा कि वह (इमरान) उनके मेहमान हैं ऐसे में वह उन्हें कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका नहीं जाने देंगे। अमेरिका रवाना होने से पहले इमरान खान अपनी पत्नी के साथ मक्का पहुंचे थे। इमरान ने अपनी पत्नी बुशरा बेगम के साथ यहां ‘उमराह’ भी किया था।

हालांकि, पाकिस्तान में इस घटना को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। कई लोग इसे अपने मुल्क की खस्ता हालत का एक और नमूना बता रहे हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि इमरान खान पाकिस्तान की बेपटरी अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए सरकारी खर्चे में कटौती करने के तहत इस तरह के कदम उठा रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने कॉमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जाने का फैसला किया था।

सऊदी प्रिंस ने न सिर्फ इमरान को अपना प्राइवेट जेट दिया बल्कि उनकी बेगम को भी विशेष विमान से पाकिस्तान भिजवाया। इमरान खान 27 सिंतबर को संयुक्त राष्ट्र की आम सभा को संबोधित करेंगे। इमरान अपने संबोधन में कश्मीर के मुद्दे को उठाएंगे। इसके अलावा वह अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात रखेंगे। इससे पहले उन्होंने सऊदी प्रिंस के सामने भी कश्मीर का राग अलापा था।

संयुक्त राष्ट्र सभा में हिस्सा लेने के साथ ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मिलने का कार्यक्रम है। इमरान खान के साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त सलाहकार डॉ. हाफिज शेख और पाकिस्तान के विदेश मामलों के स्पेशल असिस्टेंट जुल्फिकार बुखारी भी जाएंगे। इससे पहले दोनों नेताओं की 22 जुलाई को वाइट हाउस में मुलाकात हुई थी। उस समय भी इमरान कमर्शियल जेट से अमेरिका पहुंचे थे।

ऐसा पहली बार नहीं है कि सऊदी अरब ने पाकिस्तान के प्रति इस तरह का रुख दिखाया है। पिछली बार जब सऊदी प्रिंस पाकिस्तान की यात्रा पर गए थे तो उन्होंने पाकिस्तान में कई अरब डॉलर निवेश करने का वादा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 USA में सिंधी, बलोच और पख्तूनों की मोदी से गुहार- जैसे बांग्लादेश को कराया, वैसे ही हमें भी पाकिस्तान से कराइए आजाद
2 VIDEO: कश्मीरी पंडित ने भावुक होकर चूम लिया मोदी का हाथ, पीएम ने किया ‘नमस्ते शारदे देवी’ श्लोक का पाठ
3 PM Narendra Modi in Houston: पाकिस्तान पर बरसे नरेंद्र मोदी, ट्रंप ने किया इस्लामिक आतंकवाद के खात्मे का वादा