ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब: पति ने कोर्ट के सामने रखी बिकिनी फोटोज, बुरी मां साबित कर महिला से छीनी गई बेटी की कस्टडी

विएरा के पूर्व पति ने कोर्ट में विएरा की बिकिनी वाली तस्वीर जमा कराते हुए कहा कि वह एक आदर्श मां नहीं है। इस आधार पर बच्ची की कस्टडी विएरा को नहीं दी जानी चाहिए।

Author Updated: August 20, 2019 4:29 PM
विएरा को उसकी बच्ची ज़ीना की कस्टडी देने से कोर्ट ने मना कर दिया है।(Facebook / Myron Vierra)

सऊदी अरब की एक अदलात ने एक महिला को उसके बच्ची की कस्टडी देने से इंनकार कर दिया। कस्टडी ना देने के पीछे कारण हैरान करने वाला है। दरअसल महिला को पश्चिमी सभ्यता के काफी करीब बताते हुए ऐसा किया गया है। साल 2011 में अमेरिका की रहने वाली 32 वर्षीय बेथानी विएरा एक सऊदी अरब की एक यूनिवर्सिटी में बतौर टीचर पढ़ाने गईं। इस दौरान उन्होंने सऊदी के एक शख्स से शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने ज़ीना नामक बेटी को जन्म दिया।

हाल ही में विएरा ने अपने पति को तलाक दे दिया और अपनी चार वर्षीय बच्ची ज़ीना की कस्टडी के लिए कोर्ट गईं। विएरा ने कोर्ट में आरोप लगाया कि उनके पति बच्ची के सामने बुरा बर्ताव करते हैं और गालियां देते हैं। विएरा ने कोर्ट में साक्ष्य के तौर पर वीडियो भी जमा किया।बीते जुलाई में सऊदी के एक जज ने ज़ीना की कस्टडी विएरा को देने से इनकार कर दिया और बच्ची की कस्टडी विएरा के पूर्व पति के साथ रह रही बच्ची की दादी को दे दी।

शरिया कानून के तहत दिए गए तलाक में तलाकशुदा मां के पास 9 साल तक के बेटे और सात साल तक की बेटी की कस्टडी मिलती है। हालांकि साल 2018 में सऊदी अरब ने नया कानून बनाते हुए यह घोषणा की कि मां जब तक चाहे बच्चे की कस्टडी रख सकती है बशर्ते अगर पिता के तरफ से बच्ची के कस्टडी की मांग ना की गई हो।

विएरा के पूर्व पति ने कोर्ट में विएरा की बिकिनी वाली तस्वीर जमा कराते हुए कहा कि वह एक आदर्श मां नहीं है। इस आधार पर बच्ची की कस्टडी विएरा को नहीं दी जानी चाहिए। विएरा ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि कोर्ट ने उसके बयानों को खारिज कर दिया क्योंकि उसके साथ कोई पुरुष गवाह नहीं था। अपने फैसले में जज अब्दुल इल्लाह इब्न मोहम्मद अल तुवएजरी ने कहा कि बच्ची की मां की लाइफ स्टाइल वेस्टर्न है और यह एक कारण है कि बच्ची की कस्टडी मां को नहीं दी जा सकती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: ‘ये डरपोक लोग हैं..हम न्यूक्लियर पावर हैं…हम साफ कर देंगे’, भारत और पीएम नरेंद्र मोदी पर भड़के जावेद मियांदाद
2 इमाम ने शेयर किया तिरंगे पर गोहत्या करते पाकिस्तानियों का वीडियो, लिखा- कलंक हैं ये लोग, कार्रवाई करे पेटा
3 370 के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी ने की डोनाल्ड ट्रंप से बात, आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरा