ताज़ा खबर
 

फेयरवेल स्‍पीच में पूरा परिवार था बराक ओबामा के साथ, पर नहीं थी बेटी साशा, आखिर क्‍यों?

ओबामा की 16 साल की बेटी साशा का बुधवार को एग्जाम था। इसी वजह से वह वॉशिंगटन में थीं।

Author Published on: January 12, 2017 4:19 PM
बराक ओबामा अपनी दोनों बेटियां मालिया और साशा के साथ। (फोटो-AP)

बराक ओबामा ने बुधवार को शिकागो में बतौर राष्ट्रपति अपनी आखिरी स्पीच दी। इस दौरान उनके साथ पत्नी मिशेल ओबामा और बेटी मलिया मौजूद थीं, लेकिन दूसरी बेटी साशा कहीं दिखाई नहीं दीं। स्थानीय मीडिया के लिए भी यह हैरानगी की बात थी। सभी यही पूछ रहे थे कि ओबामा के लिए इतना बड़ा दिन होते हुए भी बेटी वहां मौजूद नहीं थीं। आखिर क्यों?  लेकिन कुछ देर बाद ही इस सवाल का जवाब भी मिल गया। दरअसल ओबामा की 16 साल की बेटी साशा का बुधवार को एग्जाम था। इसी वजह से वह वॉशिंगटन में थीं। आपको बता दें कि ओबामा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है।

बराक ओबामा ने जब अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर बुधवार को शिकागो में आखिरी स्पीच दी, उनके साथ पत्नी मिशेल और बेटी मालिया मौजूद थी, लेकिन उनकी दूसरी बेटी साशा साथ नहीं थी. स्थानीय मीडिया के लिए यह चौंकाने वाला था. क्योंकि ऐसे मौकों पर ओबामा के साथ पूरा परिवार साथ रहता है. ऐसे में यह सवाल सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया कि फेयरवेल स्पीच के वक्त कहां थी बेटी साशा? हालांकि, कुछ देर बाद ये जानकारी सामने आई कि ओबामा की 16 साल की बेटी साशा का बुधवार को एग्जाम था. इसी वजह से वह वाशिंगटन में थी. आपको बता दें कि ओबामा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है।

विदाई स्पीच में फैमिली के बारे में बातें करते हुए ओबामा की आंखें भर आईं थी। ओबामा ने पत्नी मिशेल को अमेजिंग वुमन और बेस्ट फ्रेंड बताया। ओबामा ने ये भी कहा कि उन्हें एक पिता होने पर गर्व है। इस बात पर मिशेल और उनकी बेटी मलिया भी भावुक हो गईं।
ओबामा ने अपनी स्पीच कहा था कि अमेरिका बेहतर और मजबूत बना है। पिछले आठ साल में एक भी आतंकी हमला नहीं हुआ। हालांकि उन्होंने कहा कि बोस्टन और ऑरलैंडो हमें याद दिलाता है कि कट्टरता कितनी खतरनाक हो सकती है। हमारी एजेंसियों पहले से कहीं अधिक प्रभावी हैं। आईएस खत्म होगा। अमेरिका के लिए जो भी खतरा पैदा करेगा, वो सुरक्षित नहीं रहेगा। ओसामा बिन लादेन समेत हजारों आतंकियों को हमने मार गिराया है। अपनी स्पीच में ओबामा ने कहा कि मैं मुस्लिम अमेरिकियों के खिलाफ भेदभाव को अस्वीकार करता हूं। मुसलमान भी उतने देशभक्त हैं, जितने हम।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा फेयरवेल स्पीच के दौरान हुए भावुक; कहा- “आपने मुझे बेहतर राष्ट्रपति और इंसान बनाया”, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘इंसानी खून चूसने वाले वैम्पायर चमगादड़ मिले’
2 दक्षिण चीन सागर पर चीन को ‘स्पष्ट संकेत’ देगा ट्रंप प्रशासन
3 ‘संरा में अमेरिकी राजदूत हो सकती हैं भारतीय मूल की निक्की हेली’
जस्‍ट नाउ
X