ताज़ा खबर
 

नेपाल में मिले सरताज अजीज और सुषमा, मोदी को पाक आने का न्‍योता, पठानकोट पर भी चर्चा

पाक विदेश मामलों के सलाहकार अजीज और सुषमा स्‍वराज के बीच पठानकोट आतंकी हमले समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

Author नई दिल्‍ली | March 17, 2016 6:58 PM
अजीज और सुषमा स्‍वराज बुधवार को नेपाल पहुंचे। वे यहां सार्क की मिनिस्‍टर्स ऑफ काउंसिल की गुरुवार को होने वाली बैठक में शामिल होने आए हैं।

पाकिस्‍तान के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने गुरुवार को पीएम मोदी को सार्क सम्‍मेलन के लिए पाकिस्‍तान आने का न्‍योता दिया। सार्क सम्‍मेलन इस साल पाकिस्‍तान आयोजित करने वाला है। गुरुवार को सार्क की बैठक के बाद भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और सरताज अजीज ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद अजीज ने पाक पीएम नवाज शरीफ का मोदी को भेजा गया न्‍योता सुषमा को सौंपा। अजीज और सुषमा स्‍वराज के बीच पठानकोट आतंकी हमले समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सुषमा स्‍वराज ने बाद में इस बात की पुष्‍ट‍ि भी की। वहीं अजीज ने कहा, ”पठानकोट मामले में सहयोग के मुद्दे पर हम अच्‍छे नतीजों के लिए आशांवित हैं।” अजीज और सुषमा स्‍वराज बुधवार को नेपाल पहुंचे। वे यहां सार्क की मिनिस्‍टर्स ऑफ काउंसिल की गुरुवार को होने वाली बैठक में शामिल होने आए हैं।

पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्‍तान की ज्‍वाइंट इन्‍वेस्‍ट‍िगेशन टीम 27 मार्च को दिल्‍ली पहुंचेगी। पंजाब के पठानकोट स्‍थित पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन पर बीती 2 जनवरी को हुए आतंकी हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। इस हमले की वजह से दोनों देशों के बीच विदेश सचिव मामले की बैठक टल गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App