ताज़ा खबर
 

भारत द्वारा अफगानिस्‍तान में बनाए गए सलमा डैम के नजदीक तालिबान का हमला, 10 अफगानी सैनिकों की मौत

राज्‍य के पुलिस प्रमुख, गीलानी फरहाद ने कहा, ''सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार तालिबानी लड़ाके भी मारे गए।''

Salma Dam, Salma Dam Herat, Salma Dam Attack, Salma Dam Taliban Attack, Taliban Attack, Chishti Sharif, hydroelectric and irrigation dam project, Eid al-Fitr, Ramadan, Afghanistan, Afghanistan News, World Newsहेरात राज्‍य के चिश्‍ती शरीफ जिले का सलमा बांध। (Source: Twitter)

अफगानिस्‍तान के सलमा डैम से कुछ दूर तालिबान ने हमला किया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, हमले में कम से कम 10 अफगान सैनिक मारे गए हैं। अफगानिस्‍तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि हमलावरों का निशाना बांध नहीं था। उन्‍होंने कहा, ”कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है, मगर मैं साफ करना चाहता हूं कि यह हमला बांध पर नहीं किया गया। हमला थोड़ी दूर हुआ।” यह डैम पिछले साल भारत द्वारा बनाया गया था, जिसे अफगान-भारत की दोस्‍ती का प्रतीक माना जाता है। यह पश्चिमी अफगानिस्‍तान के हेरात राज्‍य के चिश्‍ती शरीफ जिले में हरि नदी पर बना हाइड्रोइलेक्ट्रिक और सिंचाई बांध है। रिपोर्ट्स के अनुसार, तालिबान के लड़ाकों ने पहले चिश्ती जिले की एक चेक पोस्‍ट पर धावा बोला और वहां से अधिकतर हथियार उड़ाकर ले गए। राज्‍य के पुलिस प्रमुख, गीलानी फरहाद ने कहा, ”सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार तालिबानी लड़ाके भी मारे गए।” समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “तालिबान आतंकवादियों के एक समूह ने सलमा बांध के निकट जांच चौकी पर हमला किया और वे पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद फरार हो गए।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कंपनी ने महिला को काला हिजाब पहनने से रोका, बताया “आतंक” का प्रतीक
2 पाकिस्तान में तेल का टैंकर फटने से कम से कम 140 की मौत, 100 से ज्‍यादा घायल
3 वाशिंगटन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया सच्चा दोस्त, पहली बार किसी विदेशी नेता के सम्मान में डिनर देंगे नए अमेरिकी राष्ट्रपति
ये पढ़ा क्या?
X