ताज़ा खबर
 

अमेरिका आने की छूट पर सादिक खान का डोनाल्ड ट्रंप को जवाब- यह सिर्फ मेरी नहीं, हर मुसलमान की बात है

सादिक खान ने डोनाल्ड ट्रंप के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है जिसमें उन्हें अमेरिका में मुस्लिमों के प्रतिबंध के बावजूद छूट देने की बात कही गई थी।

लंदन में शनिवार को नया मेयर बनने के बाद हस्ताक्षर करते सादिक खान। वह यूरोप के सबसे बड़े शहर के पहले मुसलिम मेयर हैं। (रॉयटर्स फोटो)

लंदन शहर के पहले मुस्लिम मेयर चुने गए सादिक खान ने डोनाल्ड ट्रंप के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है जिसमें उन्हें अमेरिका में मुस्लिमों के प्रतिबंध के बावजूद छूट देने की बात कही गई थी। सादिक ने कहा कि, “यह सिर्फ मेरी बात नहीं है। ये मेरे दोस्तों के बारे में है, मेरे परिवार के बारे में है और उन सभी के बारे में है जो मेरे जैसी किसी पृष्ठभूमि से आते हैं।”

Read Also: अल्लाह हू अकबर बोलते हुए ट्रेन में 4 लोगों पर चाकू से किया हमला, 1 की मौत

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार (10 मई) को खान के मेयर चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि अगर वह अच्छा काम करते हैं तो यह एक जबरदस्त चीज होगी। ट्रंप ने टाइम्स मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हर चीज में अपवाद होते हैं और यह मामला भी एक अपवाद ही होगा। उन्होंने कहा कि यदि लंदन के मेयर कभी अमरीकी दौरे पर आते हैं तो वह इसे एक अपवाद के तौर पर देखेंगे।

Read Also: अमेरिका में 4 भारतीय अमेरिकियों पर H-1B वीजा फर्जीवाड़ा का आरोप

उधर सादिक ने इस मामले पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा, “मैं एक मुस्लिम हूं और संभव है कि यदि ट्रंप अमरीका के राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो मैं अमरीका का दौरा न कर पाऊँ। खान ने मैग्जीन को दिए इंटव्यू में कहा कि मैं चाहता हूं कि अमेरिका जाऊं और वहां के मेयरों से मिलूं, लेकिन यदि ट्रंप राष्ट्रपति बने तो मुझे यह मौका नहीं मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App