ताज़ा खबर
 

आईस हॉकी खेलने के दौरान गिर पड़े राष्ट्रपति पुतिन, वायरल हुआ वीडियो

पुतिन स्टेडियम में स्केटिंग के जरिए मौजूद जनता का घूम-घूमकर अभिवादन कर रहे थे। इस दौरान वह अपने सामने एक रेड कॉर्पेट को नहीं देख पाए जिसकी वजह से उनका पैर उस पर टकरा गया।

रेड कॉर्पेट को नहीं देख पाए पुतिन। (फोटो सोर्स: Video grab image)

आईस हॉकी खेलने के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फ्रेंडली मैच के दौरान जब पुतिन मैदान पर थे तो वह मुंह के बल गिर पड़े। शुक्रवार (10 मई 2019) को अपनी विरोधी टीम को 14-7 से करारी शिकस्त देने के बाद पुतिन स्टेडियम में स्केटिंग के जरिए मौजूद जनता का घूम-घूमकर अभिवादन कर रहे थे।

पुतिन ने मैच में कुल 8 गोल दागे। इस दौरान वह अपने सामने बिछी एक रेड कॉर्पेट को नहीं देख पाए जिसकी वजह से उनका पैर उस से टकरा गया और वह मुंह के बल गिर पड़े। जैसे ही वह गिरे स्टेडियम और मैदान पर मौजूद लोग हैरान रह गए।

हालांकि उन्होंने तुरंत खुद को उठाया औरे चेहरे पर स्माइल के साथ फिर से स्केटिंग करते हुए दर्शकों का अभिवादन करते रहे। वीडियो में देखा सकता है कि उनके साथ मौजूद एक खिलाड़ी रेड कॉर्पेट से टकराने पहले उन्हें आगाह भी करता है लेकिन तबतक देर हो चुकी होती है। गिरने के बाद साथी खिलाड़ी उनकी मदद करने के लिए आगे आते हैं लेकिन वह पहले ही संभल चुके होते हैं।

बता दें कि यह घटना सोची के ब्लैक सी रिसॉर्ट में बोल्शोई आईस एरिना की है। पुतिन ‘लेजेंड’ के लिए खेल रहे थे उनकी टीम में रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु शामिल थे जबकि विरोधी टीम में रूस के राजनेता और बिजनेस एक्जीक्यूटिव शामिल थे।

यह पहली बार नहीं है जब 66 वर्षीय राष्ट्रपति पुतिन को इस तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ा हो इससे पहले 2016 में भी एक आईस हॉकी मैच के दौरान वह फिसलकर गिर गए थे। पुतिन अपनी फिटनेस की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। पुतिन 66 साल की उम्र में भी रोजाना वर्कआउट करते हैं। पुतिन जुडो ट्रेनिंग, स्वीमिंग भी करते हैं। पुतिन को शिकार करने का भी शौक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App