ताज़ा खबर
 

‘रूसी Sukhoi su 24 विमान ने नहीं किया था तुर्की सीमा का उल्लंघन’

रूस ने कहा है कि उसके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि तुर्की वायु सेना द्वारा गिराये गये रूसी सुखोई एसयू-24 बमवर्षक विमान ने तुर्की की सीमा का उल्लंघन नहीं किया था और न ही उससे तुर्की को कोई खतरा था।
Author मोस्को | December 19, 2015 02:34 am

रूस ने कहा है कि उसके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि तुर्की वायु सेना द्वारा गिराये गये रूसी सुखोई एसयू-24 बमवर्षक विमान ने तुर्की की सीमा का उल्लंघन नहीं किया था और न ही उससे तुर्की को कोई खतरा था। रूस के एयरोस्पेस फोर्सेज के उप कमांडर सर्गेई द्रोनोव ने कहा कि हमारे पास अब इस बात के सभी जरूरी सबूत हैं कि रूस के विमान ने तुर्की की वायुसीमा का उल्लंघन नहीं किया था और न ही उससे तुर्की को कोई खतरा था।

उन्होंने कहा कि सीरिया की वायुसीमा में हुई उस घटना के संबंध में जो आंकड़े हमने पहले प्रकाशित किये थे, अब तक तुर्की सहित किसी भी देश ने उसका खंडन नहीं किया है।

द्रोनोव ने कहा कि तुर्की द्वारा गिराये गये हमारे बमवर्षक विमान का लक्ष्य तुर्की की सीमा से साढ़े पांच किलोमीटर दूर सीरिया के पश्चिमोत्तर हिस्से में था।

उसी घटना के दिन 24 नवंबर को तुर्की ने पुष्टि की कि उसकी वायुसेना ने अपनी वायु सीमा का उल्लंघन करने का दावा करके रूस के विमान को नष्ट करने के लिए हथियार का इस्तेमाल किया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    SHYAM SHANKAR
    Aug 18, 2014 at 10:57 pm
    mil kar kam करे
    (0)(0)
    Reply