ताज़ा खबर
 

स्‍कूली बच्‍चों जैसे लड़ रहे डोनाल्‍ड ट्रंप और किम जोंग उन : रूस

ट्रंप ने किम जोंग उन को 'रॉकेटमैन' करार देते हुए कहा था, "रॉकेटमैन आत्महत्या करने के मिशन पर है।"

Author September 23, 2017 1:30 PM
ट्रंप और उन के बीच लंबे समय से वाकयुद्ध चल रहा है।

रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के बीच जुबानी जंग को स्कूली बच्चों की लड़ाई जैसा बताया है। ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया को बर्बाद करने की धमकी के बाद किम जोंग उन ने ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त और बूढ़ा कहा था। इसके जवाब में ट्रंप ने ट्वीट कर किम जोंग उन को पागल कह दिया था। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लावरोव ने कहा कि इन गर्म दिमाग के दोनों नेताओं के बीच इस जुबानी जंग पर विराम लगने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “हां, उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों को चुपचाप देखना अस्वीकार्य है लेकिन कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध छेड़ना भी अस्वीकार्य है।” उन्होंने इस संबंध में राजनीतिक प्रक्रिया अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रक्रिया का मुख्य हिस्सा है।

लावरोव ने कहा, “हम चीन के साथ मिलकर तार्किक रवैया अपनाएं न कि भावुक रवैया, जैसा कि जब स्कूली बच्चे लड़ना शुरू कर देते हैं और उन्हें कोई रोक नहीं सकता।” गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन में उत्तर कोरिया को पूरी तरह से नष्ट करने की धमकी दी थी। ट्रंप ने किम जोंग उन को ‘रॉकेटमैन’ करार देते हुए कहा था, “रॉकेटमैन आत्महत्या करने के मिशन पर है।” इस पर प्रतिक्रियास्वरूप किम जोंग उन ने ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त कह दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App