ताज़ा खबर
 

गर्भ निरोधक इंजेक्शन देकर रेप कर रहे ISIS आतंकी

द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने ऐसी 37 यजीदी महिलाओं से बातचीत की, जो इन आतंकियों के कब्‍जे से किसी तरह आजाद होने में सफल रहीं।

Author नई दिल्‍ली | January 5, 2018 16:30 pm
इस्लामिक स्टेट के लड़ाके (फाइल फोटो)

आईएसआईएस के आतंकी गुलाम महिलाओं को गर्भ निरोधक दवाएं देकर उनका रेप कर रहे हैं। आतंकियों के लिए बनाए गए नियमों के मुताबिक, बंधक अविवाहित महिलाएं प्रेग्‍नेंट नहीं होनी चाहिए, इसलिए ऐसा किया जा रहा है। ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल की खबर में यह दावा किया गया है। बता दें कि इस्‍लामिक स्‍टेट के अातंकियों ने बड़े पैमाने पर महिलाओं को सेक्‍स स्‍लेव बनाकर रखा है। इनमें से अधिकतर यजीदी महिलाएं हैं। आतंकी इनकी खरीद फरोख्‍त में लिप्‍त रहते हैं।

READ ALSO: ISIS ने इराक में जलाईं ईसाई धर्म से जुड़ी किताबें, कहा- मिटा देंगे इस मजहब के निशान 

खबर के मुताबिक, द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने ऐसी 37 यजीदी महिलाओं से बातचीत की, जो इन आतंकियों के कब्‍जे से किसी तरह आजाद होने में सफल रहीं। इनमें से कई ने बताया कि जब कोई नया ग्राहक उन्‍हें खरीदता, बेचने वाले आतंकी से यह साबित करने के लिए कहा जाता कि बंधक महिला गर्भनिरोधक दवाएं ले रही है। पहले भी यह सामने आ चुका है कि‍ जिहादी गुलामों के बाजार में खरीदारी के लिए जाते वक्‍त अपना गायनेकाल‍ाजिस्‍ट साथ ले जाते हैं। यहां वे चेक करते हैं कि महिला कहीं प्रेग्‍नेंट तो नहीं। जो गर्भवती होती थीं, उन्‍हें गर्भपात के दर्दनाक अनुभवों से गुजरना पड़ता था। एक महिला ने बताया कि उसे हर महीने अस्‍पताल ले जाकर गर्भनिरोधक दवाएं दी जाती थीं। महिला के मुताबिक, बंधक बनाने वाला आतंकी भी उसकी जांघ में ऐसा ही इंजेक्शन देता था। इसके बाद, वो उसके साथ रेप भी करता था।

READ ALSO: ISIS ने पहली बार 12 साल की लड़की से दिलवाई मौत की सजा, डॉक्‍टर समेत पांच महिलाओं को मारा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App